जीरो ईयर घोषित करने से पहले…जाँच के लिए भेजे MCI की टीम..नेता प्रतिपक्ष….

अम्बिकापुर नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा एवं मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह से चर्चा कर कहा है कि अम्बिकापुर मेडिकल काॅलेज को जीरो ईयर घोषित न किया जाये तथा एमसीआई एक पुनः जांच हेतु भेजा जाये।
नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने कहा कि राज्य शासन अपने निर्देशन में अम्बिकापुर मेडिकल काॅलेज की व्यवस्था दुरूस्थ करें। यदि प्रदेश के अन्य मेडिकल काॅलेज में जीरो ईयर घोषित नहीं हुआ और वहां के प्रबंधन ने एमसीआई के मापदण्ड के अनुसार व्यवस्था दुरूस्थ की तो यह साफ तौर पर दिखता है कि अम्बिकापुर मेडिकल काॅलेज प्रबंधन ने मापदण्ड के अनुसार व्यवस्था दुरूस्थ करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई अन्यथा केवल अम्बिकापुर मेडिकल काॅलेज ही जीरो ईयर घोषित नहीं होता। मेडिकल काॅलेज प्रबंधन के साथ-साथ यह सरकार की भी विफलता है कि वह एक मेडिकल काॅलेज में 2 वर्षों में व्यवस्था दुरूस्थ नहीं कर पा रही है। नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंह देव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा से कहा है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के बेहतरी के लिये जरूरी है कि मेडिकल काॅलेज को जीरो ईयर घोषित न किया जाये तथा यहां के काॅलेजों से ज्यादा से ज्यादा प्रशिक्षित चिकित्सक निकलें जो कि राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने में अपना योगदान दे सकंे। साथ ही मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह से कहा है कि वे भी केन्द्रीय स्तर पर पुनः एमसीआई के टीम के जांच हेतु आने के लिये पहल करें ताकि सरगुजा मेडिकल काॅलेज जीरो ईयर न हो सके।
नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने एमसीआई के गाईड लाईन के मुताबिक व्यवस्था सुधार पाने में नाकाम मेडिकल काॅलेज प्रबंधन के प्रति रोष जाहिर करते हुए कहा कि यह पुरी तरह प्रबंधन की विफलता है…