अरोग्यम निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर .. हजारों लोग हो रहे निरोग…

ग्राम पकनी में 2760 लोगों ने कराया परीक्षण

•सुदूर इलाकों में मिल रही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा

सूरजपुर (पारसनाथ सिंह)  जिले के भटगांव विधानसभा अंतर्गत आने वाले सबसे दुर्गम और दूरस्थ इलकों में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए समाजसेवी श्री अजय गोयल जी द्वारा अरोग्यम निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं हेल्थ किट वितरण कार्यक्रम संचालित की जा रही है. इस शिविर के अंतिम चरण की नौवीं कड़ी में शनिवार को शिव मंदिर प्रांगण, ग्राम पंचायत , पकनी (ओड़गी) में क्षेत्र के 2760 लोगों ने अपना स्वास्थ्य परिक्षण कराया और हेल्थ किट प्राप्त किया.

इस अवसर पर सरगुजा के सांसद श्री कमलभान सिंह मरावी जी ने भी शिविर में शामिल होकर लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेते हुए सभी चिकित्सकों से भेंट की. इस दौरान श्री मरावी ने कहा कि श्री अजय गोयल लोगों की सेवा हेतु सदैव तत्पर रहते हैं, वो एक जन सेवक हैं जो निःस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करने हेतु ऐसे आयोजन करते आ रहे हैं जिससे लोगों को लाभ प्राप्त हो रहा है. मैं उनके इस जनसेवा और सार्थक पहल की सराहना करता हूँ और शिविर के सफल आयोजन के लिए बधाई देता हूं.!

IMG 20180421 WA0018

शिविर में दूरस्थ एवं ग्रामीण अंचलों से आए मरीजों से संवाद करते हुए श्री गोयल ने उन्हें चिकित्सकों तक ले जाने तथा वितरित दवाईयों के बारे में एवं उनके उपयोग के बारे में भी बताया. कल शिविर के अंतिम चरण की दसवीं कड़ी में 22 अप्रैल रविवार को हाई स्कूल प्रांगण, बाज़ारपारा धर्सेड़ी (ओड़गी) में इस शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसमें छत्तीसगढ़ वनौषधि एवं पादप बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामप्रताप सिंह जी भी उपस्थित होंगे.

पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी क्षेत्र के वनांचल इलाकों में रहने वाले लोगों को, जिन्हें आर्थिक व आवागमन सुविधाओं की कमी के कारण विशेषज्ञ चिकित्सकों और प्रतिष्ठित अस्पतालों में उपचार नहीं मिलने से हो रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए श्री गोयल द्वारा रायपुर के प्रतिष्ठित चिकित्सकों जैसे हड्डी रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, चर्म रोग विशेषज्ञ, सामान्य रोग और दंत रोग विशेषज्ञ के समूह द्वारा उनके क्षेत्र में पहुंचकर स्वयं सेवा देने से बहुतायत संख्या में लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं।

शिविर में दूर-दराज और दुर्गम स्थानों से आए लोगों से स्वयं अजय गोयल जी ने मुलाकात कर उनका हालचाल जाना तथा उन्हें अपने हांथों से हेल्थ किट प्रदान किया साथ ही गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रसित लोगों को भविष्य में रायपुर के प्रतिष्ठित अस्पतालों में चिकित्सा हेतु हर संभव प्रयास करने का आश्वासन देते हुए शिविर का लाभ लेने के लिए धन्यवाद दिया. क्षेत्र के दुर्गम स्थलों में रहने वाले हजारों गरीब व जरूरतमंद परिवार जो विशेषज्ञ चिकित्सकों से अपना ईलाज कराने में असमर्थ हैं वे इस शिविर से लाभान्वित हो रहे हैं. इस अवसर पर गयानंद गोयल, सुरेश गोयल, अमलेश सिंह, संजु गोयल शोभनाथ राजवाड़े, एजाज अहमद, वीरेंद्र गुप्ता ,आशीष वाजपेई, दीपक दुबे,भुपचंद कुशवाहा,प्रेम कुशवाहा, डॉ के डी पैकरा, शिव रजवाड़े ताराचंद राजवाड़े ,देवधारी राजवाड़े, श्रीमती रामवती ,श्रीमती रीना निर्मला खलखो ,सुशीला देवी ,उर्मिला राजवाड़े, उषा गुप्ता ,सुमित्रा एकका ,सिलोचना राजवाड़े ,जयशंकर ,राजेश जायसवाल, अनुज कुशवाहा ,घनश्याम साहू ,विश्वनाथ विजय राजवाड़े ,संजय लहरे, योगेश्वर पैकरा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।