नक्सल ऑपरेशन के पूर्व AIG की पत्नी ने ज़हर खाकर की खुदकुशी.. पारिवारिक कलह बताई जा रही वजह.. जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। राजधानी में CRPF के एक डिप्टी कमांडेट की पत्नी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। डिप्टी कमांडेंट देवनाथ सोमकुंवर की पत्नी ने 9 फरवरी को घर में ही जहर खाया था। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए रायपुर के भीमराव अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान बीते रविवार को उनकी मौत हो गई। आत्महत्या का कोई स्पष्ट कारण अब तक सामने नहीं आया है, लेकिन घटन को लेकर तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

रायपुर में डिप्टी कमांडेंट देवनाथ सोमकुंवर की पत्नी सरिता सोमकुंवर ने जहर खा लिया था। न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस ने सरिता की मौत के बाद मर्ग कायम कर लिया और जांच शुरू कर दी है। आत्महत्या के पीछे पारिवारिक कलह को वजह बताई जा रही है। देवनाथ सोमकुंवर अभी सीआरपीएफ डिप्टी कमांडेंट के पद पर दिल्ली में पदस्थ हैं।

डिप्टी कमांडेंट देवनाथ छत्तीसगढ़ में पुलिस मुख्यालय में नक्सल आपरेशन में एआईजी की जिम्मेदारी लंबे समय तक संभाल चुके हैं। पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्णा पटेल का कहना है कि सरिता सोमकुंवर की इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई है। मामले में मर्ग कायम कर शव पंचनामा पश्चात परिजनों को सौंप दिया गया है। इस मामले में परिजनों से पूछताछ की जाएगी। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।