इस महिला का शौचालय हो गया चोरी..थाने में दी शिकायत

बिलासपुर 
पेंड्रा से रामेश्वर तिवारी 
आपने आज तक चोरी के बहोत से मामले सुने और देखे होंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसी हैरत अंगेज चोरी के बारे में बताने जा रहे जिसे सुनकर आप भी अचरज में पड़ जाएंगे। दरअसल यहाँ रुपये पैसे, जेवरात चोरी नहीं हुए है यहाँ चोरी हो गया है शौचालय वो भी पीएम मोदी के सपनो का शौचालय, स्वच्छ भारत का शौचालय। तो आइए आपको बताते है की कैसे चोरी हो गया एक शौचालय।
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के पेंड्रा जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाले अमरपुर गाँव की 75 वर्षीय व्रद्धा बेला बाई का शौचालय किसी ने चोरी कर लिया है। ये हम नहीं कह रहे है बल्कि ऐसी शिकायत बेला बाई ने थाने में दर्ज कराई है। बेला का कहना है की उसका शौचालय किसी ने चोरी कर लिया है। अतः उसकी जाँच कर में शौचालय का पता लगाया जाए। आप भी सोच रहे है की इस बेला बाई का दिमाग खराब हो गया है भला कोई शौचालय कैसे चोरी कर सकता है। वाकई में बेला बाई के साथ जो हुआ उससे किसी का भी दिमाग खराब हो सकता है।
भ्रष्टाचार की मदमस्त चादर ओढ़े छत्तीसगढ़ सरकार के नुमाइंदों ने बेला बाई को ऐसा जवाब दिया जिससे किसी का भी दिमाग खराब हो सकता है। दरअसल अपने घर में शौचालय बनवाने का आवेदन देने के बाद भी जब शौचालय नही बना तब बेला बाई जनपद कार्यालय पहुची और कहा की उनका शौचालय कब तक बन जाएगा। वहां मौजूद साहब ने रिकार्ड चेक किया और बेला बाई को बता दिया की तुम्हारा शौचालय तो बन चुका है। बेला बाई भी हैरत में पड़ गई की शौचालय बन चुका है और उसे पता ही नहीं है। अधिकारी ने बेला बाई से बताया की शौचालय निर्माण की राशि ग्राम पंचायत को दी जा चुकी है और रिकार्ड के अनुसार तुम्हारा शौचालय बना दिया गया है।
फिर क्या था बेला बाई ने सोचा सरकारी साहब झूठ थोड़े ही बोलेंगे उसे लगा की शायद बन गया हो शौचालय और किसी ने चोरी कर लिया होगा, लिहाजा बेला बाई थाने पहुच गई और थाने में शिकायत दी है की उसके शौचालय मी चोरी की जांच कर शौचालय खोजने का कष्ट करें।
पढ़ने और लिखने में ये बात किसी हास्य चुटकुले से कम नहीं लगती पर अगर समझा जाये तो ये लोकतंत्र पर सरकारी प्रहार का वो दर्द है जो भारत का हर गरीब और मजबूर झेल रहा है।