छात्रसंघ अध्यक्ष उपेन्द्र पाण्डेय को मिली जमानत…कल होगा आन्दोलन-दानिश

अंबिकापुर 

 

दो छात्र संगठन के आपसी विवाद में अखिल भारतीय विद्द्यार्थी परिषद् के उपेन्द्र यादव की पिटाई के आरोप में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के छात्र नेता उपेन्द्र पाण्डेय सहित दो अन्य साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था वही इस मामले में धारा 188 और 151 की कार्यवाही में एसडीएम कोर्ट व जिला न्यायालय दोनों ही जगह से उपेन्द्र पाण्डेय की जमानत ख़ारिज कर दी गई थी जिसके बाद आज मंगलवार को उपेन्द्र पाण्डेय सहित अन्य साथियो को जिला न्यायालय ने जमानत दे दी है।

गौरतलब है की रविवार को अंबिकापुर एसडीएम के द्वारा सक्षम पट्टा होने के बावजूद भी जमानत नहीं देने के बाद भारी संख्या में जोगी कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए थे और जिला प्रशासन पर यह आरोप लगाया था की 151 जैसे मामले की जमानत खारिज किया जाना साथ ही जिस युवक की सिकायत पर मामला दर्ज किया गया है उसके ऊपर कोतवाली थाने में विगत एक वर्ष से दर्ज 384 के मामले में पुलिस आज तक उसकी गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। लिहाजा इस दौरान दानिश रफीक ने जिला प्रशासन को चुनौती दी थी की अगर 384 के मामले में उपेन्द्र यादव को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उग्र आन्दोलन किया जाएगा।

 

वही इस बात को तीन दिन बीत जाने के भी पुलिस द्वारा उपेन्द्र यादव की गिरफ्तारी नहीं किये जाने के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ बुधवार को स्थानीय गांधी चौक में धरना प्रदर्शन करेगी। इस धरना प्रदर्शन के दौरान जनता कांग्रेस छतीसगढ़ के प्रदेश स्तर के नेता भी अंबिकापुर आ रहे है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष टिकेश प्रताप सिंह, महिला प्रदेश अध्यक्ष सहित सरगुजा प्रभारी व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमजीत सिंह भी सरगुजा आ सकते है। वही उपेन्द्र पाण्डेय को जमानत मिलने के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के दानिश रफीक, सुरेंद्र चौधरी, हलीम फिरदौसी, बलविंदर सिंह छाबड़ा, देवेश प्रताप सिंह, मो हसीब, धनंजय मिश्रा, नितिन गुप्ता, निशांत सिंह, नीरज पाण्डेय सहित अन्य कार्यकर्ता केन्द्रीय जेल अंबिकापुर पहुचे और रिहाई की  खुशियाँ मनाई.