Chhattisgarh News: छात्रा ने खोली खेल विभाग में हो रही भ्रष्ट्राचार की पोल, खेल विभाग में मचा हड़कंप, Viral Video

मुंगेली: देखा जाए तो देश में भ्रष्ट्राचार का जाल हर तरफ बिछा हुआ है, छत्तीसगढ़ में भी निश्चित ही ये जाल देखने को मिला मुंगेली जिले में.. और इस भ्रष्ट्राचार को उजागर किया है स्कूली छात्रा ने.. छात्रा ने स्कूल में ही माइक उठाया और भ्रष्ट्राचार की पोल खोल कर रख दी। छात्रा ने बिना डरे बिना किसी के बारे में सोचे शिक्षा विभाग द्वारा दी गयी खराब समानों की पोल खोली। स्कूल में दिए गए खेल सामाग्री की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं।

खराब खेल सामाग्री मिलने पर छात्राओं ने एक वीडियो बनाया जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। वीडियो मुंगेली जिले के मिडिल स्कूल हरनाचाका का बताया जा रहा है।

छात्र के पोल खोलने का अंदाज़ कुछ इस कदर नजर आया कि जैसे उसने किसी चैनल में रिपोर्टिंग करते वक़्त सच्चाई को दिखाया हो। दिशा राजपूत नाम की स्कूली छात्रा ने पत्रकार अंदाज में शिक्षा विभाग द्वारा मिली सामग्री की खराब गुणवत्ता का बखान किया हैं, बकायदा छात्रा ने वहां मौजूद लोगो से बातचीत कर खराब समाग्री को भी दिखाया हैं।

वहीं जानकारी ये भी हैं कि हरनाचाका के प्रधान पाठक दिलहरण ध्रुव ने इसे स्वीकार किया है कि ये वीडियो उन्ही के स्कूल का है। 22 दिसम्बर को शाम को बच्चे खेलने आये थे, उसी दौरान इस वीडियो को बनाये हैं। उनका कहना है कि खेल सामाग्री के गुणवत्ता को लेकर स्कूल के बच्चों में बहुत ज्यादा नाराजगी है।

जानकारी ये भी हैं कि इस खेल सामग्री को शिक्षा विभाग के द्वारा 20 दिसम्बर को स्कूल में भेजा है, बल्कि जिले के कई स्कूलों में इसी तरह के खेल सामाग्री वितरण किया गया है, जिसको लेकर अब सवाल उठने लगे हैं।