ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर गावस्कर सीरीज में डेब्यू करेंगे DK

Fatafat News desk: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए। अब वे आईपीएल 2023 में आरसीबी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

हालांकि, इससे पहले ही दिनेश कार्तिक ने अपने लिए नया काम ढूंढ लिया हैं। दरअसल, 9 फरवरी से शुरू हो रही बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। इस सीरीज में कमेंट्री करने के लिए डीके काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। बाकायदा दिनेश कार्तिक ने इसके लिए खुद ट्विटर एक पोस्ट डाली हैं। जिसमें इस बात की जानकारी देते हुए नजर आ रहे हैं।

ट्विटर पर ट्विट करके दिनेश कार्तिक कह रहे हैं कि मेरा टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था और अब ये दोबारा होने जा रहा हैं। गौरतलब हैं कि, दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में टेस्ट डेब्यू किया था।

उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 25 की औसत से कुल 1025 बनाए हैं। कार्तिक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ साल 2018 में लाॅर्ड्स में खेला था।

टेस्ट मैच के आलावा दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के लिए 94 वनडे और 60 टी-20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 1752 और 686 रन बनाए हैं। वनडे में 9 और टी-20 में 1 अर्धशतक भी लगया हैं।

बता दें कि, आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन करने के चलते दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद उन्हें अभी तक टीम इंडिया में दोबारा शामिल नहीं किया गया हैं। तो वहीं वर्ल्ड कप 2019 में कमेंट्री करने वाले कार्तिक एक बार फिर बहुप्रतीक्षित बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे।