IPL जीतते ही CSK के धाकड़ बल्लेबाज की लगी लॉटरी, अब बन गया कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर जीता था। सीएसके की ये पांचवीं ट्रॉफी है। CSK की टीम को खिताब दिलाने में ऋतुराज गायकवाड़ ने अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने सीएसके के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं। अब आईपीएल जीतते ही ऋतुराज गायकवाड़ की लॉटरी लग गई है। महाराष्ट्र प्रीमियर लीग 2023 में पुणे फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपना कप्तान बनाया है।

इस प्लेयर की लगी लॉटरी

महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट का आयोजन 15 जून से होगा और सभी मैच पुणे के बाहरी इलाके में स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएशन ग्राउंड में खेले जाएंगे। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) द्वारा समर्थित T20 फ्रेंचाइजी लीग में पुणे फ्रेंचाइजी को रिकॉर्ड 14.80 करोड़ रुपये मिले। पुणे ने ही आइएकन खिलाड़ी के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ के ऊपर बोली लगाई थी। अब उन्हें इसी फ्रेंचाइजी का कप्तान भी बनाया गया है।

CSK को दिलाया खिताब

ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने दम पर सीएसके की टीम को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाया था। आईपीएल 2021 में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। वहीं, इस सीजन भी उनका बल्ला जमकर बोला है। उन्होंने टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया और ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका अदा की है। वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। आईपीएल 2023 के 16 मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ ने 590 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा गायकवाड़ ने भारत के लिए 1 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं।

हाल में ही की शादी

ऋतुराज गायकवाड़ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाई प्लेयर्स में रखा गया था। लेकिन 4 जून को शादी होने की वजह से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। उन्होंने महाराष्ट्र की क्रिकेटर उत्कर्षा पवार से शादी की है।