CM विष्णुदेव से मिले क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे, बोले- छत्तीसगढ़ के प्रतिभावान खिलाडियों के सहयोग के लिए वे हमेशा तैयार हैं

छत्तीसगढ़ में क्रिकेट खेल में बन रही हैं अच्छी संभावना- मुख्यमंत्री साय

मुख्यमंत्री से क्रिकेटर श्री रहाणे की पहुना में हुई मुलाकात

रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से आज शाम भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेयर आजिंक्य रहाणे मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री ने उनका छत्तीसगढ़ में स्वागत किया। इस दौरान क्रिकेट और बाकी विषयों पर भी औपचारिक चर्चा हुई।

चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री साय ने बताया कि, छत्तीसगढ़ में क्रिकेट में अच्छी संभावना बन रही हैं। रहाणे ने मुख्यमंत्री से क्रिकेट में रुचि के बारे में पूछा। मुख्यमंत्री साय ने बताया कि, क्रिकेट में इतनी रुचि थी कि गांव में क्रिकेट खेलने लकड़ी से खुद बल्ला तैयार करते थे। जशपुर जिले के बारे में उन्होंने बताया कि हमारे यहां हाकी खेली जाती है। यहां पर पहाड़ी कोरवा जनजाति तीरंदाजी बहुत कौशल से करते हैं इसलिए तीरंदाजी में भी खिलाड़ी खूब रुचि लेते हैं।क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे ने मुख्यमंत्री को बताया कि, शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी 2024 के तहत मुंबई बनाम छत्तीसगढ़ का मुकाबला चल रहा हैं। वे मुंबई रणजी टीम के कैप्टन हैं। उन्होंने बताया कि, नवा रायपुर का क्रिकेट स्टेडियम काफी अच्छा हैं। यहां पर सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां पर अंतरराष्ट्रीय मैच होने का अलग प्रभाव पड़ा हैं। छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का एक अच्छा वातावरण होने से अब यहां पर नए खिलाड़ी भी उभर कर सामने आ रहे हैं। श्री रहाणे ने कहा कि, यहां के प्रतिभावान खिलाडियों के सहयोग के लिए वे हमेशा तैयार हैं। 

क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे ने मुख्यमंत्री को बताया कि, शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी 2024 के तहत मुंबई बनाम छत्तीसगढ़ का मुकाबला चल रहा हैं। वे मुंबई रणजी टीम के कैप्टन हैं। उन्होंने बताया कि, नवा रायपुर का क्रिकेट स्टेडियम काफी अच्छा हैं। यहां पर सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां पर अंतरराष्ट्रीय मैच होने का अलग प्रभाव पड़ा हैं। छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का एक अच्छा वातावरण होने से अब यहां पर नए खिलाड़ी भी उभर कर सामने आ रहे हैं। श्री रहाणे ने कहा कि, यहां के प्रतिभावान खिलाडियों के सहयोग के लिए वे हमेशा तैयार हैं। 

1707499716 8dfb78eddc11657074963865661866237896492

इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इंडियन टीम के बल्लेबाज़ आजिंक्य रहाणे को बेल मेटल से निर्मित मूर्ति और शॉल भेंट कर उनका अभिनन्दन किया। क्रिकेटर रहाणे ने मुख्यमंत्री को सम्मानपूर्वक मुंबई रणजी टीम का टी-शर्ट और अपना हस्ताक्षर किया हुआ बल्ला भेंट किया।

इसे भी पढ़िए –

Check Name in Ration Card: नया राशन कार्ड बना या नहीं, आपके परिवार के किन सदस्यों का नाम जुड़ा है? आधार नंबर से ऐसे करें चेक