फाइनल में श्रीलंका का सफाया कर कप हासिल करेगी टीम इंडिया

श्रीलंका का चौथा विकेट धुरंधर बल्लेबाज महेला जयावर्दने का गिरा. अश्विन की गेंद पर 33 गेंदों में 32 रन बनाकर जयावर्दने रहाणे के हाथों कैच आउट हुए.

श्रीलंका का तीसरा विकेट दिनेश चांदीमल का गिरा. अक्षर पटेल की गेंद पर चांदीमल 31 गेंदों में 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. चांदीमल के आउट होने के बाद टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर आए.

रांची वनडे मैच में टीम इंडिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका का दूसरा विकेट गिरा दिलशान आउट हुए.

उन्हें बिन्नी ने बोल्ड किया.

इससे पूर्व पहले विकेट के तौर पर  डिकवेला को कुलकर्णी के गेंद पर रायुडू ने चार पर आउट कैच किया.

क्रीज पर जयवर्दने और चांडीमल जमे हुए हैं.

भारत अभी श्रृंखला में 4-0 से आगे चल रहा है. उसने टीम में दो बदलाव किय हैं. केदार जाधव को अपना पहला मैच खेलने का मौका दिया गया है. उन्हें सुरेश रैना की जगह टीम में रखा गया है.

तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी विश्राम दिया गया है और उनकी जगह आफ स्पिनर आर अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है. श्रीलंका ने कोई बदलाव नहीं किए हैं.

वहीं वनडे के चार मैचों में श्रीलंका के खिलाफ मजबूत तरीके से जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया सीरीज के पांचवें मुकाबले में जीत दर्जकर ‘क्लीन स्वीप’ करने उतरी है.

विश्वकप में 100 दिन से भी कम समय बचा है और ऐसे में अपना बढ़ा हुआ मनोबल बरकरार रखने के लिए पहले ही सीरीज जीत चुकी विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम 5-0 से जीत दर्ज करना चाहेगी.

भारत ने जहां पहले तीन मुकाबले शानदार तरीके से अपने नाम किए वहीं चौथा मुकाबला ऐतिहासिक रहा क्योंकि मैच में रोहित शर्मा ने 264 रनों की पारी खेलकर अपना नाम रिकार्ड बुक में दर्ज करा लिया.

साथ ही उनकी पारी के सहारे भारत ने मैच में श्रीलंका को 153 रनों से हराया. श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने माना है कि एक के बाद एक शर्मनाम हार से उनकी टीम के लिए कुछ भी सही नहीं हो रहा है.

सबसे परेशानी की बात ये है कि वे भारत को टक्कर भी नहीं दे पा रहे हैं। जहां तेज गेंदबाजी लसिथ मलिंगा की गैर मौजूदगी में श्रीलंकाई गेंदबाजी में आक्रमकता नजर नहीं आयी वहीं टीम का क्षेत्ररक्षण भी प्रभावशाली नहीं है.