विश्व आदिवासी दिवस के दिन 3 आदिवासियों की पीट-पीटकर हुई हत्या, जिले में मचा हड़कंप; जानें क्या है पूरा माजरा

पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत काढ़ना गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां पर एक गांव के ही लोगों ने तीन लोगों की लाठी-डंडों एवं लात-घूसों से पीट-पीटकर उनकी जान ले ली है। इन हत्या के बाद में गांव में तनाव इतना बढ़ गया कि पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया है।

Random Image

टोने-टोटके के कारण हुई मारपीट

जानकारी के अनुसार, मृतकों की मौत टोने-टोटके के कारण हुई है। बताया जा रहा है कि मृतक व्यक्ति को तंत्र-मंत्र आते थे। ऐसे में वे नागपंचमी वाली रात गांव के किसी पवित्र स्थान पर तंत्र विद्या की साधना कर रहे थे, इसी बीच गांव के कुछ लोगों ने उन्हें रोका और कहा कि यह पवित्र और सार्वजनिक जगह है। इसी को लेकर दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई। इसके बाद भड़के गांव वालों ने तीनों को पीट-पीटकर मार डाला।

पूरा गांव छावनी में तब्दील

देर रात हुई इस बड़ी घटना के बाद पुलिस को जानकारी लगते ही जिले का भारी पुलिस बल पहुंचा। माहौल को देखते हुए, पुलिस ने इस गांव को छावनी में तब्दील कर दिया और भारी पुलिस बल के बीच गांव से तीनों शवों को पंचनामा बनाकर पास के सिमरिया के पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच कर पोस्टमार्टम किया गया, जहां पर भारी पुलिस बल मौजूद है। प्रशासन की ओर से इस मामले की सच्चाई पर पर्दा डाला जा रहा है। हालांकि पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

पुलिस कर रही इनकार

पुलिस ने अभी मॉब लिंचिंग एवं टोना टोटका जैसे मामले से इस घटनाक्रम को बताने में इनकार किया है। मरने वालों में काढ़ना गांव के पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह व उनका बेटा धूप सिंह और एक गांव का शख्स गोविंद सिंह शामिल है। हत्या के बारे में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है, लेकिन पुलिस ने मामले को पुरानी रंजिश से जोड़ा है। बताया जा रहा कि गांव में किसी के बेटे की मौत तंत्र-मंत्र के चलते हुई थी, ऐसे में उन लोगों ने मौका पाकर इस घटना को अंजाम दिया है।

मामले में एएसपी आरती सिंह का कहना है कि प्रथम दृष्टया तीनों की हत्या सिर पर भारी लाठी डंडे से मारकर की गई है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। मामले में दो आरोपी तिलक सिंह, ज्ञान सिंह है, जिसमें तिलक सिंह को गिरफ्तार किया है। ज्ञान सिंह फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया गया है।