पुलिस ने मांगी 50हजार की रिश्वत.. युवक की गई जान.. अब मामले की लीपापोती में जुटी सतना पुलिस।

सतना: पुलिस की प्रताड़ना से एक युवक की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है.. बाईक चोरी के संदेह में जवाहर नगर निवासी विजय बेलदार नाम के युवक को सिटी कोतवाली पुलिस थाने में रखकर दो दिनों से पूछताछ कर रही थी.. केश से विजय का नाम हटाकर छोड़ने की एवज में पुलिस ने विजय के परिजनो से पचास हजार की डिमांड की.. गरीब परिजनो ने कर्ज लेकर चालीस हजार इकट्ठा किया और पुलिस को देकर विजय को छुड़ा लायें.. जैसे ही विजय घर पहुंचा उसकी तबियत बिगड़ गयी.. अनान फ़ानन पंद्रह मिनट के अंदर हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गयी..
घटनाक्रम से आक्रोशित परिजन पड़ोसियों के साथ थाने पहुंचे और दोषी पुलिसकर्मियों पर विजय की मौत का आरोप लगाते हुये मामला कायम करने की मांग करने लगे.. पुलिसिया करतूत से विजय के मौत की दर्दनाक कहानी में परिजनों ने बताया की बाइक चोरी के केस में दो आरोपियों को पकड़ा गया था पुलिस द्वारा बताया गया कि आरोपियों ने विजय का नाम लिया है अगर विजय को छुड़ाना चाहते हो तो 40हजार की व्यवस्था करो किसी तरह पैसे जोड़ कर पुलिस को दिए गए लेकिन पुलिस की प्रताड़ना के बाद विजय जैसे ही घर पहुंचा उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।
मामला संवेदनशील था लिहाजा थाने में हंगामा होना तय था.. जैसे ही परिजनों ने थाने में हंगामा शुरू किया जिला पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए.. संवेदनशील मामले में फौरन मामला कायम की बजाय मामले को दबाने की कोशिश शुरू कर दी.. मामले में मौके पर पहुंचे नगर पुलिस अधीक्षक ने परिजनों को समझाइश दी और मामले पर दोषी पुलिसकर्मियों के ऊपर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया सूत्रों की माने तो क्योंकि मामला पुलिस से जुड़ा हुआ है लिहाजा पीड़ित पक्ष के ऊपर दबाव बनाकर सतना पुलिस मामले की लीपापोती में जुटी है।