जूडो-कराते आत्म-रक्षा की विधा.. जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल,,

जनसम्पर्क मंत्री श्री शुक्ल द्वारा संभाग स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

जनसम्पर्क, खनिज साधन एवं ऊर्जा मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि जूडो-कराते आत्म-रक्षा की विधा है। वर्तमान परिस्थितियों में लड़कियों व महिलाओं को जूडो-कराते आवश्यक रूप से सीखना चाहिये जिससे वे प्रतिकूल परिस्थितियों में न केवल अपनी रक्षा कर सकें अपितु दूसरों के लिये भी सहायक सिद्व हो सके। श्री शुक्ल आज रीवा में संभाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि खेलों में हार-जीत का उतना महत्व नहीं है जितना खेलों में भाग लेना। उन्होंने कहा कि खेल भावना का खेलों में अत्याधिक महत्व है। समाज के दूसरे क्षेत्र में भी खेलों के मैदान से ही खेल भावना आती है। उन्होंने आश्वस्त किया कि कन्या महाविद्यालय के विकास और इसे सर्वसुविधायुक्त बनाने के लिये वे हरसंभव पहल करेंगे। जनसम्पर्क मंत्री ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार भी वितरित किये।

इस अवसर पर प्राचार्य विधि महाविद्यालय श्री विजय कुमार श्रीवास्तव, प्राचार्य श्री विनोद कुमार श्रीवास्तव, श्री अर्जुन सिंह चौहान सहित महाविद्यालय परिवार के सभी सदस्य उपस्थित थे।

श्री साकेत के स्वास्थ्य की ली जानकारी

जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने संजय गाँधी हास्पिटल पहुँच कर वहाँ भर्ती श्री रामनाथ साकेत के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि श्री साकेत को समुचित उपचार सुविधा उपलब्ध करवायें। श्री शुक्ल ने श्री साकेत के परिजन को हरसंभव सहयोग के लिये आश्वस्त किया।