व्हाट्सएप ने लांच किया कमाल का फीचर, गलती से डिलीट हो गया मैसेज तो ला सकेंगे वापस, ऐसे करेगा काम…

Whatsapp’s new feature launched: दुनिया का सबसे पापुलर और इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) यूजर्स को नई सुविधाएं और नए फीचर्स देने के लिए लगातार कई तरह के बदलाव कर रहा है। इसी कड़ी में व्हाट्सएप ने एक और कमाल के नए फीचर लाया है। इस फीचर की मदद से गलती से डिलीट हो गए मैसेज को भी वापस लाया जा सकता है। दरअसल, इस फीचर को Delete for Me ऑप्शन के अपडेशन के दौर पर लाया गया है। यानी अब यूजर्स गलती से डिलीट फॉर मी ऑप्शन पर टैप करने के बाद भी डिलीट हुए मैसेज को वापस ला सकेंगे।

व्हाट्सएप के इस फीचर का फायदा यह है कि, कई दफा हम जल्दी-जल्दी में ग्रुप से मैसेज डिलीट करने के चक्कर में Delete For Everyone की जगह Delete For Me option ऑप्शन पर टैप कर देते हैं। इसके बाद आपकी चैट से तो यह मैसेज हट जाता है लेकिन ग्रुप के अन्य सदस्य मैसेज को देख सकते हैं। कई बार यह शर्मिंदगी का कारण भी बनता है। व्हाट्सएप के नए फीचर की मदद से आप Delete For Me Option पर टैप करने के बाद भी मैसेज को Undo कर सकेंगे।

व्हाट्सएप ने इस फीचर्स को आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए लांच किया हैं। कंपनी ने ट्विटर पर नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। हालांकि, Delete For Me Option में Undo करने की सुविधा केवल 5 सेकेंड के लिए ही मिलती है। यानी यूजर्स यदि गलती से Delete For Everyone की जगह Delete For Me Option पर टैप कर देते हैं तो वह पहले 5 सेकेंड में ही मैसेज को रिवर्स (Undo) कर सकते हैं।

IMG 20221220 182516