ग्रामीण भारत के लिए होंडा कर रहा बड़ी तैयारी.. सुपरबाइक पर भी फोकस

ऑटो डेस्क। ग्रामीण भारत के ग्राहकों को लुभाने के लिए दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी होंडा लगी हैं। इसके लिए कंपनी ने तैयारी भी शुरू कर दी है। दरअसल कंपनी का लक्ष्य देश में अपने कंपनी के बाइक का विस्तार करना हैं। इसके लिए कंपनी ग्रामीण भारत पर फोकस कर रही है।

इसके साथ ही कंपनी अलग-अलग प्रकार के उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए सुपर बाइक समेत 150cc से ऊपर वाली मीडियम कैटेगरी में उपस्थिति मजबूत करने के प्रयास में हैं। कंपनी अपने मौजूदा सबसे किफायती मोटरसाइकिल सीडी 110 से भी नीचे के स्तर पर मोटरसाइकिल लाकर ग्रामीण क्षेत्रों में उपस्थिति मजबूत करना चाह रही हैं।

नवनियुक्त HMSI अध्यक्ष आत्सुशी ओगाता ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रों के लिए किफायती उत्पाद लाने का हैं। हमारे पास ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एक मजबूत उत्पाद नहीं हैं। इसलिए निश्चित रूप से हमें इस प्रकार के उपभोक्ताओं के लिए एक मॉडल की आवश्यकता है।

नए उत्सर्जन मानक के अमल में आने से मुनाफा कम हुई है यह सिर्फ होंडा मोटरसाइकिल के लिए नहीं बल्कि पूरे उद्योग के लिए है। यह मॉडल सुधारने के लिए केंद्रित है। उन्होंने कहा कि मौजूदा उत्पादक प्रभावित नहीं होंगे बल्कि नए उत्पादक देखने को मिलेंगे उन्होंने कहा कि कंपनी के पास अभी निचले स्तर उत्पादकों की कमी है इस कारण सेवा प्रतिस्पर्धियों से मार खा रही है।