Honor के इस फ़ोन की क्रेज़…01 दिन में बिक जाता है 3 लाख फ़ोन…अबतक बिक गए 01 करोड़.. जानिए, इस फ़ोन की ख़ासियत

गैजेट डेस्क. चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ऑनर की 9x सीरीज़ (honor 9X) के फोन की दीवानगी खूब बढ़ गई है. चीन के लोगों को ये इताना पसंद आ रहा है कि अब तक इसके 10 करोड़ फोन बिक चुके हैं. ऑनर के मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट गुआन हैताओ ने अपनी एक पोस्ट करके बताया कि ये फोन 10 मिलियन यूनिट की बिक्री पूरी हो चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने पिछले साल जुलाई में Honor 9X और Honor 9X Pro स्मार्टफोन लॉन्च किए थे. इन दोनों फोन की सबसे खास बात इसका प्रोसेस है. चीन में उतारे गए ये दोनों फोन दुनिया के पहले स्मार्टफोन थे जिनमें HiSilicon Kirin 810 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया था.

मिली जानकारी के मुताबिक चीन में लॉन्चिंग के 29 दिन के अंदर ही ऑनर 9X सीरीज़ की 30 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो गई थी. साथ ही हैरानी की बात ये है कि इस फोन ने 1 दिन में 3 लाख से ज्यादा Honor 9X सीरीज़ के फोन की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया था. हालांकि 1 करोड़ यूनिट्स तक पहुंचने में इसे 8 महीने का समय लगा है.

ऑनर के ये दोनों स्मार्टफोन डिस्प्ले और डिजाइन के मामले में काफी मिलते जुलते हैं. इन दोनों में ही 6.59 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है. ये दोनों ही HiSilicon Kirin 810 प्रोसेसर के साथ पेश किए गए है.

कैमरे की बात करें तो ये दोनों फोन अलग-अलग कैमरा सेटअप के साथ आते हैं.  ऑनर 9X डुअल रियर कैमरा के साथ आता है. इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. वहीं ऑनर 9X प्रो ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आता है.

इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल सेंसर दिया गया है. दोनों फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. ऑनर 9X में 6 GB तक की रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज मिलती है. वहीं 9X प्रो में 8जीबी रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलती है.  पावर के लिए इनमें 4,000mAh बैटरी दी गई है.