आज रात 9 बजे काट दिया जाएगा आपके बिजली का कनेक्शन, ऊर्जा मंत्रालय ने भेजा नोटिस, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली. सोशल मीडिया समेत अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर ऊर्जा मंत्रालय के नाम का एक नोटिस वायरल हो रहा है। इस नोटिस में कहा गया है कि बिजली उपभोक्ताओं को अपने बिल को अपडेट करना होगा वरना आज रात 9 बजे उनके बिजली के कनेक्शन को काट दिया जाएगा। नोटिस में एक फोन नंबर भी दिया गया है। इसमें कहा गया है कि अगर उपभोक्ता अपने बिजली के कनेक्शन को जारी रखना चाहते हैं तो इस नंबर पर कॉल करके अपना बिल अपडेट करा सकते हैं। अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोटिस आया है तो सतर्क हो जाएं। जी हां, लोगों के पास ऊर्जा मंत्रालय के नाम से पहुंच रहा ये नोटिस फर्जी है और ये एक बड़ा घोटाला है।

ऊर्जा मंत्रालय ने नहीं जारी किया ऐसा कोई नोटिस

सबसे पहले तो हम आपको ये बता दें कि ऊर्जा मंत्रालय ने ऐसा कोई नोटिस जारी ही नहीं किया है। ऊर्जा मंत्रालय के नाम से भेजे जा रहे इस नोटिस के जरिए उपभोक्ताओं से उनकी पर्सनल और फाइनेंशियल डीटेल्स मांगी जा रही है, जिसके जरिए न सिर्फ आपकी सुरक्षा को जोखिम हो सकता है बल्कि आपके बैंक खाते में जमा आपकी खून-पसीने की कमाई को भी उड़ाया जा सकता है। PIB Fact Check ने इस नोटिस को Scam करार दिया है।

PIB Fact Check ने लोगों को दी ये जरूरी सलाह

PIB Fact Check ने इस नोटिस को लेकर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। PIB Fact Check ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये एक स्कैम है और ऊर्जा मंत्रालय ने इस तरह का कोई नोटिस जारी नहीं किया है। ट्वीट में लिखा गया है कि अपनी पर्सनल और फाइनेंशियल डीटेल्स शेयर करते वक्त सावधान रहें। बताते चलें कि ऊर्जा मंत्रालय के नाम से लोगों के पास जो नोटिस भेजा जा रहा है, उसमें 10 अंकों का एक मोबाइल नंबर लिखा है।