World Cup: रोहित ने बताया वर्ल्ड कप जीतने की रणनीति, रवि शास्त्री ने कहा ये खिलाड़ी जिताएगा कप

World Cup 2022: विश्व कप 2022 का मुक़ाबला उस मोड़ पर पहुंच गया। जहां पर सभी टीमें पहुंचना चाहते हैं। चार टीमें नॉट आउट मुकाबले में पहुंचे हैं। इसके लिए टीम तैयारियां शुरू कर दिया गया। भारत की कप्तान रोहित शर्मा ने बताया टीम इंडिया कैसे तैयारी कर रही हैं।

रोहित ने मैच को लेकर कहा ”नॉकआउट मैच महत्वपूर्ण हैं। इन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। इसका एहसास होना जरूरी है। कल हमें परिणाम हासिल करने के लिए अच्छा खेलना होगा। अगर आप नॉकआउट मैचों में अच्छा करते हैं तो यह आपको आत्मविश्वास देता है।”

कप्तान ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ उन्होंने कहा ”सूर्यकुमार यादव ने अच्छी तरह से जिम्मेदारी उठाई है। उन्होंने काफी परिपक्वता दिखाई है और इसका असर उनके साथ बल्लेबाजी करने वाले अन्य खिलाड़ियों पर पड़ता है। वह बड़े मैदान पर खेलना पसंद करता है न कि छोटे मैदानों पर। छोटे मैदानों पर उसे गैप नहीं मिलते।”

अक्षर पटेल के फॉर्म पर रोहित ने कहा ”सच कहूं तो मैं अक्षर को लेकर चिंतित नहीं हूं। उन्होंने ज्यादा ओवर नहीं फेंके हैं। सिडनी को छोड़कर कई मैदानों ने तेज गेंदबाजों की सहायता की है। खिलाड़ियों के लिए एक खराब टूर्नामेंट हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा है। पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी उनकी ताकत रही है।”

ऋषभ पंत को लेकर रोहित ने कहा ”ऋषभ अकेला ऐसा खिलाड़ी था जो नहीं खेला था। इसलिए हम उसे समय देना चाहते थे। हमारा विचार यही था। हमने खिलाड़ियों से कहा है कि उन्हें इसके लिए तैयार रहना होगा। हम बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ बाएं हाथ के बल्लेबाजों को मौका देना चाहते थे।”

भारतीय पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ़ होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक के जगह पर पंत को ही खेलना चाहिए… उन्होंने आगे कहा इंग्लैंड के खिलाफ़ पंत का प्रर्दशन बहुत अच्छा हैं।और ऑस्ट्रेलिया सरजमीं में पंत का रिकॉर्ड काफ़ी अच्छा हैं जो अपने दम पर मैच जीता सकता हैं..इसलिए एडिलेड में होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में मैं पंत को ही खेलते हुए देखना चाहूंगा।