वीडियोः खुदकुशी के लिए छत चढ गई लड़की, पुलिस की सुझबुझ ने बचाई जान, सोशल मीडिय में वायरल

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक लड़की खुदकुशी के लिए छत चढ़ गई। हालांकि पुलिस ने होशियारी दिखाते हुए खुदकुशी करने आई लड़की को बचा लिया गया है। इस घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि फरीदाबाद जिले के सेक्टर 28 मेट्रो स्टेशन का है जहां एक लड़की ने आत्महत्या करने की कोशिश की। खुदकुशी करने पर अमादा इस लड़की को फरीदाबाद पुलिस के सबइंस्पेक्टर धनप्रकाश और कॉन्स्टेबल सरफराज की बहादुरी और सूझबूझ के चलते बचा लिया गया। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की कई फीट ऊंचे मेट्रो स्टेशन के छज्जे पर बैठी हुई है।

लड़की को छज्जे नीचे सड़क पर यातायात रोक दिया गया, इसी दौरान किसी राहगीर ने इस घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। वायरल हो रहे क्लिप में देखा जा सकता है कि जींस और ब्लैक टॉप पहने एक लड़की मेट्रो स्टेशन से कूदने की कोशिश कर रही है। तभी कॉन्स्टेबल सरफराज चुपके से उसके करीब जाते हैं और लड़की को काबू कर लेते हैं। इस दौरान मेट्रो के अन्य कर्मचारी भी उनकी मदद के लिए वहां पहुंच जाते हैं।

पुलिस पूछताछ में लड़की ने बताया कि वह दिल्ली के नांगलोई में रहती है, ऑफिस में काम की वजह से वह मानसिक तनाव एवं डिप्रेशन में आ गई थी। इस वजह से उसने यह खौफनाक कदम उठाने का विचार बनाया। लड़की को सुरक्षित बचाने के बाद पुलिस ने उसकी काउंसलिंग की और समझाया कि आत्महत्या किसी भी समस्या का हल नहीं है। अगर किसी वजह से डिप्रेशन का कोई शिकार होता है तो उसे अपने करीबी से बात करनी चाहिए।