इस महाशिवरात्रि करिए 12 ज्योर्तिलिंग के दर्शन, IRCTC का स्पेशल पैकेज



फ़टाफ़ट डेस्क. 18 फरवरी को महाशिवरात्रि मनाया जाएगा। (Maha Shivratri) भगवान शिव की आराधना के लिए इस दिन काफी महत्व होता हैं। महाशिवरात्रि के खास मौके पर शिव भक्तों को भारतीय रेलवे ने एक खास तोहफा दिया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (IRCTC Tour) शिव भक्तों को बेहद कम पैसों में 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का शानदार मौका दे रहा है। इस स्पेशल टूर को महाशिवरात्रि के मौके पर लॉन्च किया गया है और इसका नाम ‘महाशिवरात्रि नव ज्योतिर्लिंग यात्रा’ (Mahashivratri IRCTC package) रखा गया है। इस पैकेज के जरिए आपको देश के अलग-अलग हिस्सों में बेहद किफायती दाम में ट्रैवल करने को मिलेगा। (IRCTC Maha Shivratri Tour 2023)

12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए खास पैकेज के बारे में जानिए

IRCTC के इस पैकेज में आप ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, ग्रिश्नेश्वर ज्योतिर्लिंग, औंढा नागनाथ ज्योतिर्लिंग, परली वैजनाथ ज्योतिर्लिंग, मल्लिकार्जुन स्वामी ज्योतिर्लिंग जैसी जगहों पर जाकर भगवान शिव के दर्शन कर सकते हैं। इस सभी जगहों पर आपको भारत दर्शन ट्रेन के जरिए घूमने का मौका मिलेगा। इस ट्रेन में बुकिंग के लिए आप आईआरसीटीसी के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। इसके अलावा आप IRCTC पर्यटक सुविधा केंद्र, रीजनल ऑफिस और क्षेत्रीय कार्यालयों में जाकर भी बुकिंग कर सकते हैं।

टूर के डिटेल्स इस प्रकार हैं

यह टूर 13 और 12 रात का है। इस टूर का पैकेज कोड है SZBD384A।इस टूर की शुरुआत मदुरई से होगी।इस पैकेज का बोर्डिंग प्वाइंट है तिरुनेलवेली, मदुरै, डिंडीगुल, इरोड, सलेम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, पेरम्बूर, नेल्लोर।

क्लास ऑफ ट्रैवल-बजट

पैकेज का शुल्क-15,350 रुपये
यात्रा की डेट- इस पैकेज के जरिए आप 8 मार्च 2023 से लेकर 20 मार्च 2023 तक इन सभी जगहों की यात्रा करेंगे।

पैकेज में मिलेगी क्या सुविधाएं

इस पैकेज में आपको ट्रेन में स्लीपर कोच से यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। इस पैकेज में आपको हर जगह ठहरने के लिए उचित व्यवस्था मिलेगी। सभी यात्रियों को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के साथ एक 1 लीटर पानी का बोतल भी मिलेगा। सभी यात्रियों को टूर एस्कॉर्ट एंड सिक्योरिटी की सुविधा भी मिलेगी।