थाना प्रभारी निलंबित : रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने के बाद SP ने कार्रवाई की, FIR के बाद हुआ फ़रार

सासाराम. बिहार के रोहतास जिले के बघैला सहायक थाना के थानाध्यक्ष कुंजन कुमार द्वारा बालू लदे ट्रैक्टरों के मालिकों से पैसे लेने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आशीष भारती ने कार्रवाई करते हुए आरोपी थाना अध्यक्ष कुंजन कुमार को निलंबित कर दिया है.

दरअसल रोहतास जिले में बालू माफिया और पुलिस के बीच अक्सर सांठगांठ के आरोप लगते हैं. इसी कड़ी में पिछले दिनों जिले में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ ट्रैक्टर चालक और उनके मालिक अपने-अपने ट्रैक्टर छुड़ाने के एवज में थाना अध्यक्ष को थाना परिसर में रुपए (रिश्वत) दे रहे थे.

यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की बड़ी फजीहत हुई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी आशीष भारती ने जांच के आदेश दिए थे. जांच में आरोपी सही पाए जाने के बाद शनिवार को एसपी ने कार्रवाई करते हुए आरोपी थाना अध्यक्ष कुंजन कुमार को निलंबित कर दिया है. साथ ही उनके खिलाफ उसी थाने में एफआईआर दर्ज कराया है. 

भारती ने बताया कि यह गंभीर मामला है,  जिस तरह से थाना अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है उसको लेकर जांच करवाई गई. जांच में थाना अध्यक्ष कुंजन कुमार पर आरोप सही पाए गए हैं जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है. पुलिस अधीक्षक के द्वारा की गई कार्रवाई के बाद आरोपी थाना प्रभारी कुंजन कुमार फरार है.