लव मैरिज को लेकर दो परिवारों में ज़ोरदार विवाद, प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी का घर तोड़ा, फिर आग लगाई

झालावाड़/राजस्थान. मध्यप्रदेश से सटे राजस्थान के झालावाड़ जिले के रायपुर कस्बे में प्रेम विवाह को लेकर दो परिवारों में जोरदार विवाद हो गया. इसमें लड़की पक्ष के दर्जनों लोगों ने लड़के के घर हमला कर उसके परिवार वालों के साथ जमकर मारपीट की. घर में तोड़फोड़ कर उसमें आग लगा दी. इस हमले मे एक महिला सहित 4 लोग गंभीर घायल हो गए. उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय झालावाड़ रेफर कर दिया गया है. घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची मामले को काबू में करने का प्रयास किया. पुलिस ने इस मामले में अब 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

रायपुर थानाधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि रायपुर कस्बे के एक लड़का और लड़की ने प्रेम विवाह कर लिया था. उसके बाद दोनों बालिग लड़का और लड़की ने भवानीमंडी थाने में जाकर सरेंडर कर दिया. इस पर रायपुर पुलिस ने भवानीमंडी पहुंचकर लड़की के बयान लिए. लड़की ने लड़के के साथ रहने की इच्छा जताई. उस पर पुलिस में लड़की को स्वतंत्र कर दिया.

इस बात को लेकर नाराज लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के के परिवार पर हमला कर दिया और घर में तोड़फोड़ कर आग लगा दी. आरोपियों के हमले में लड़के पक्ष के एक महिला सहित चार लोग घायल हो गए. उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद झालावाड़ जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है. बदमाशों ने उत्पात मचाते हुए लड़के पक्ष के घर में जमकर तोड़फोड़ की. फिर भी उनका मन नहीं भरा तो घर को आग के हवाले कर दिया. बाद में पड़ोसियों ने कभी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

मामले की जानकारी मिलने पर रायपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची वह घटनास्थल का मौका मुआयना कर मामला दर्ज किया. पुलिस ने इस मामले में अब तक 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. पूरे घटनाक्रम से दहशत में आए पीड़ित परिवार के लोग अब वापस अपने घर भी जाने में डर रहे हैं.

पीड़ित परिवार का कहना है कि मामले में पुलिस की लचर कार्यशैली के चलते इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है. पीड़ित पक्ष के लोगों ने पुलिस पर आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाया है. घायलों का जिला चिकित्सालय में उपचार जारी है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.