एयर इंडिया में सू-सू कांड जैसा हो गया दूसरा कांड, महिला शौचालय में थी तब नशे में धुत एक युवक ने…

Air India Case: कुछ दिन पहले ही एयर इंडिया में एक बुजुर्ग महिला के ऊपर नशे में धुत युवक ने पेशाब कर दिया था। अब वैसे ही दूसरी घटना सामने निकल कर आई है। जिसमें एयर इंडिया में ही सफर कर रही एक महिला के कंबल पर नशे में धुत एक यात्री ने पेशाब कर दिया। एयर इंडिया जैसी फ्लाइट जहां गिने चुने और पढ़े लिखे समझदार लोग सफर करते हैं। ऊंची ऊंची कीमत देकर प्लेन में बैठते हैं वहां ऐसी हरकत शर्मनाक है।

DGCA विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार इस घटना में नशे में एक यात्री ने पहले तो खूब शराब पिया। उसके बाद प्लेन में मौजूद एयर होस्टेस की बात नहीं सुनी, और फिर जब एक महिला शौचालय गई थी तब उस नशे में धुत युवक ने उसकी सीट पर कंबल पर पेशाब कर दिया। यह घटना 6 दिसंबर 2022 को पैरिस-नई दिल्ली उड़ान में हुई।

वहीं दूसरी घटना जिसने अभी तूल पकड़ा हुआ है। वह भी एयर इंडिया के अंदर एक बुजुर्ग महिला के ऊपर शराब के नशे में धुत एक युवक ने पेशाब किया था। यह घटना 26 नवंबर की थी। न्यूयार्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट के बिजनेस क्लास में घटी है, और इसके आरोपी शंकर मिश्रा को कारण बताओ नोटिस भी जा चुका है। जानकारी यह भी है कि 34 वर्षीय शंकर मिश्रा को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है और दिल्ली की एक अदालत में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बिजनेस क्लास जैसी सीट में भी अब यात्री सेफ नही हैं, ऐसी घटना बेहद शर्मनाक है। हालांकि इस पूरे मामलें में एयर इंडिया से भी जवाब मांगा गया है।