रास्ते में हुआ पति-पत्नी में झगड़ा तो बाइक रोककर दोनों ने पुल से लगाई छलांग, एक की मौत

बिहार के समस्तीपुर में एक जोड़ ने मामूली विवाद के बाद गहरे पानी में छलांग लगा दी। इस घटना में जहां युवक की मौत हो गई वहीं युवती को गोताखोरों ने बचा लिया। मामला समस्तीपुर के पटोरी अनुमंडल क्षेत्र का है। इस जोड़े में जिंदा बची युवती ने युवक को अपना पति बताया है और घटना की वजह पति-पत्नी के बीच चल रहा मामूली विवाद बताया है।

दरअसल बाइक पर सवार होकर पति-पत्नी पटोरी थाना क्षेत्र के वींदगामा चकसाहू रोड के कलकलियां पुल से जा रहे थे। इसी दौरान दंपति का आपस में किसी बात को लेकर विवाद हुआ और फिर देखते ही देखते दोनों ने पुल के ऊपर से गहरे पानी में छलांग लगा दी। पास में मछली पकड़ रहे मछुआरे ने जब इस घटना को देखा तो दोनों को बचाने का प्रयास किया लेकिन इस दौरान युवक की मौत हो गई, वहीं मछुआरों ने लड़की को बचा लिया। मृतक युवक की पहचान वैशाली ज़िले के महनार थाना इलाके में आने वाले हसनपुर जुनैद गांव के वार्ड संख्या 11 के अविनाश कुमार पटेल के रूप में की गई।

लड़की की पहचान मोहिउद्दीन नगर के हरैल गांव की रहने वाली सोनाक्षी कुमारी के रूप में की गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान किसी से वीडियो कॉल पर बात हो रही थी और काफी गाली-गलौज भी हुई जिसके बाद दोनों नदी में कूद गए। स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की सूचना पटोरी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है।

इलाके में चर्चा है कि मृतक युवक की पहले एक दूसरी लड़की से शादी हो चुकी थी और हरैल गांव की रहने वाली लड़की के साथ उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसी को लेकर विवाद शुरू हुआ। पटोरी पुलिस ने घटनास्थल से युवक की बाइक भी बरामद की है, जिसे जब्त कर के थाना ले जाया गया है। घटना के संदर्भ में पटोरी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और जो भी जांच के दौरान बातें सामने आएंगी, उन पर कार्रवाई की जाएगी।