10 साल की बच्ची के पेट में अचानक से होने लगा दर्द… सच्चाई जानकर माता-पिता के उड़े होश

पटना। बिहार की राजधानी पटना में पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब एक 10 साल की बच्‍ची से रेप करने का मामला सामने आया है। रेप का आरोपी भी नाबालिग बताया जा रहा है। पीड़िता के पिता सुबह ही काम पर चले गए थे और मां भी पास में ही किसी काम से गई थी। बच्‍ची घर में अकेली थी। इस मौके का फायदा उठाते हुए आरोपी ने बच्‍ची का बलात्‍कार किया और किसी को ताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। बच्‍ची के पेट में अचानक से दर्द होने और उसके उल्‍टी करने पर माता-पिता उसे डॉक्‍टर के पास ले गए, जहां सच्‍चाई जानकर उनके होश उड़ गए। काफी पूछताछ के बाद पीड़िता ने आपबीती सुनाई। पटना पुलिस ने तत्‍परता बरतते हुए दुष्‍कर्म के आरोपी नाबालिग को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार, बच्‍ची के साथ रेप की घटना को उस वक्‍त अंजाम दिया गया जब वह अपने घर में अकेली थी। उसके पिता काम पर चले गए थे, जबकि मां भी पास में ही किसी काम से घर से बाहर निकली थी। मौके का फायदा उठाते हुए पड़ोस में रहने वाले एक नाबालिग लड़के ने बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। आरोपी ने कुकृत्य को अंजाम देने के बाद लड़की को धमकाया भी। पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने इसकी जानकारी किसी को देने पर जान से मारने की धमकी थीm घटना के बाद से ही बच्ची पूरी तरह से डर गई थी। नाबालिग के साथ रेप की यह घटना राजीव नगर थाना क्षेत्र की है। पीड़िता और आरोपी के परिवार एक ही कैंपस में किराए के मकान में रहता है। दोनों परिवार एक-दूसरे से पहले से ही परिचित हैं।

मासूम बच्ची के पिता हर दिन सुबह अपने काम पर निकल जाते हैं और देर शाम वापस लौटते हैं। घटना के वक्त मां भी घर में नहीं थी। सोमवार को हुई इस घटना का खुलासा मंगलवार को हुआ और देर शाम इस मामले में राजीव नगर थाने में एक केस दर्ज कराया गया। मामले की जानकारी तब मिली जब लड़की की तबीयत बिगड़ गई। पेट दर्द और उल्टी होने लगी तो उसे इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जाया गया था। डॉक्टर ने जब टेस्‍ट किया तब सच्चाई सामने आई। इसके बाद माता-पिता ने अपनी बेटी से काफी पूछताछ की। तब जाकर बच्‍ची ने सारी सच्चाई बताई।

रेप पीड़िता के पिता ने तत्काल राजीव नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पूरे मामले में ततपरता से कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उससे पूछताछ भी की जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। बुधवार को पुलिस पीड़ित बच्ची का मेडिकल टेस्ट कराएगी। इसके बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।