4 राज्य, 6 दिन 8 रैलियां… चुनावी राज्यों में पीएम नरेंद्र मोदी का तूफानी दौरा, देंगे कई सौगात

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले छह दिनों में 4 राज्यों में तूफानी चुनाव प्रचार अभियान पर निकलने के लिए तैयार हैं। पीएम मोदी चार चुनावी राज्यों में आठ चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इन चुनावी दौरों के दौरान चार राज्यों और ग्वालियर, जबलपुर, जगदलपुर और जोधपुर जैसे कुछ महत्वपूर्ण केंद्रों में कई करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन कर सकते हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की दो-दो चुनावी रैलियां होंगी। प्रधानमंत्री मोदी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ‘परिवर्तन शखानंद रैली’ के लिए आज बिलासपुर जाएंगे। यह चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के समापन का मौका है।

पीएम नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की नींव रखने और जनता को समर्पित करने के लिए तेलंगाना के महबूबनगर में होंगे। महबूबनगर एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है क्योंकि तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर (KCR) एक बार इस सीट से सांसद चुने गए थे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 2 अक्टूबर को दो सार्वजनिक रैलियां करेंगे। उस दिन वह राजस्थान के चित्तौड़गढ़ और मध्य प्रदेश के ग्वालियर में होंगे। ग्वालियर भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर का गढ़ है। मध्य प्रदेश में 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

पीएम नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर और तेलंगाना के निजामाबाद में सार्वजनिक रैलियों के लिए फिर से पहुंचेंगे। जगदलपुर बस्तर जिले में स्थित है, जो कभी नक्सली गतिविधियों का गढ़ था। वहीं केसीआर की बेटी कविता, 2019 में भाजपा के जीतने से पहले 2014 में निजामाबाद संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करने वाली सांसद थीं। पीएम मोदी 5 अक्टूबर को राजस्थान के जोधपुर में होंगे, जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गढ़ है। उस दिन बाद में वह एक दूसरी सार्वजनिक रैली के लिए मध्य प्रदेश के जबलपुर जाएंगे। मध्य प्रदेश की राजनीति में जबलपुर भी एक प्रमुख केंद्र है। पीएम मोदी ये सभी कार्यक्रम भारत निर्वाचन आयोग के जल्द ही पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की संभावित घोषणा से पहले आए हैं।