खुद को IAS अफ़सर बता रही थी महिला, मंत्री का PA बताकर करवाना चाहती थी ये काम; इससे पहले पुलिस ने कर दिया अपना काम

प्रयागराज. Fake IAS: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पुलिस ने एक ऐसी जालसाज महिला को गिरफ्तार किया है, जो न सिर्फ खुद को आईएएस अफसर बताकर जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों पर रौब दिखाकर उन पर मनमाना काम करने का दबाव बनाती थी, बल्कि भोले भाले लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनसे लाखों रुपए की ठगी भी करती थी। पुलिस ने उसे तब गिरफ्तार किया, जब वह आईएएस अफसर के साथ ही यूपी के एक कैबिनेट मंत्री की पर्सनल सेक्रेटरी होने का दावा करते हुए अफसरों पर शहर के एक नामी कान्वेंट स्कूल में बच्चे के एडमिशन का दबाव बना रही थी। फर्जी महिला आईएएस अधिकारी ने बच्चे के एडमिशन के नाम पर उसके परिवार वालों से एक लाख रूपए वसूले थे।

Ambikapur News: टॉर्च जलाने पर गुस्साया दंतैल हाथी, बुजुर्ग को कुचलकर उतारा मौत के घाट

पुलिस के हत्थे चढ़ी यह महिला प्रयागराज के ही सिविल लाइंस इलाके की रहने वाली है और उसका नाम डॉक्टर नैना सैमुअल है। शहर के सिविल लाइंस थाने में दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक पकड़ी गई महिला डॉक्टर नैना सैमुअल ने खुद को आईएएस निधि पांडेय और कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल की निजी सचिव बताकर प्रयागराज पुलिस के कई अफसरो को फोन कॉल व मैसेज किया। महिला ने इन अफसरों से शहर के नामी कान्वेंट स्कूल सेंट जोसेफ में एलकेजी में एक बच्चे का एडमिशन कराने का दबाव बनाया। महिला ने पुलिस अफसर के साथ ही स्कूल के फादर को भी फोन व मैसेज किया।

Electric Scooter: हाईवे पर इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, जलकर खाक… बाल-बाल बचा चालक; देखिए Viral Video

शक होने पर पुलिस ने छानबीन की तो असलियत का पता चला। पुलिस ने न सिर्फ महिला के खिलाफ सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया है, बल्कि उसे गिरफ्तार भी कर लिया है। गिरफ्तार फर्जी महिला आईएएस के खिलाफ आईपीसी की धारा 170, 182, 419 और 420 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस की तफ्तीश में यह बात सामने आई है कि पकड़ी गई महिला पहले भी इसी तरह से रौब झाड़कर स्कूलों में एडमिशन करा चुकी है। एडमिशन के बदले वह बच्चों के परिवार वालों से मोटी रकम ऐंठती थी।

छत्तीसगढ़ में जनपद CEO ट्रांसफर, दो दर्जन अफसर इधर से उधर हुए, देखें लिस्ट