स्कूल में छात्रा निकली कोरोना पॉजिटिव, चिकित्सा विभाग ने स्कूल स्टाफ व सभी विद्यार्थियों का करवाया टेस्ट

राजस्थान के सीकर जिले में स्कूल खुलने के तीसरे ही दिन एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। कूदन ब्लॉक के जस्सुपुरा गांव की 16 वर्षीय छात्रा दूसरे गांव के स्कूल में पढ़ती है। जो दो दिन स्कूल गई थी। एक सितम्बर को चिकित्सा विभाग की टीम के रैण्डम सैम्पल में वह कोविड की शिकार पाई गई। जिसकी रिपोर्ट मिलने के साथ ही हरकत में आए चिकित्सा विभाग ने छात्रा को होम आइसोलेट कर स्कूल स्टॉफ व अन्य विद्यार्थियों का सैंपल लिया है। इसकी जांच रिपोर्ट पर सबकी निगाहें टिक गई है।

वहीं राज्य कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच जिले में वैक्सीनेशन को लेकर राहत की खबर है। जिले को शुक्रवार को भी एक लाख 50 हजार नई डोज मिली है। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह ने बताया कि 1 लाख 40 हजार कोविशील्ड और 10 हजार कोवैक्सीन की डोज मिली है। जो सीकर शहर में 22 केंद्रों सहित जिलेभर में लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को सीकर शहर में वार्ड 38 के मोहल्ला कुरैशियान स्थित अंजुमन स्कूल, मोहल्ला रोशनगंज के बज्में अहबाब, वार्ड 63 में आयशा मदरसा, वार्ड 11 मोहल्ला व्यापारियान के मदरसा तालीमुल कुरान ब्रांच स्कूल, वार्ड 40 अंबेडकर सर्किल के पास रीजनल स्कूल, वार्ड 24 छीलरी चौक कारीगरान मदरसा में टीकाकरण होगा।

वहीं वार्ड 65 के सबलपुरा पावर हाउस के सामने स्थित इकरा पब्लिक स्कूल, वार्ड 62 के आईबी हॉस्पिटल के पास मन्नत स्कूल, बहड़ सर्किल स्थित स्वर्णकार भवन, राजेंद्र आयुर्वेद हॉस्पिटल, पुराना नगर परिषद भवन, सोभासरिया विश्राम गृह, पिपराली रोड राजकीय माध्यमिक विद्यालय समर्थपुरा, गुरूकृपा कोचिंग सेंटर, जैन भवन, अंबेडकर धर्मशाला, तुनवाल धर्मशाला, पीडब्ल्यूडी डाक बंगला दो साइट, जयपुर रोड राजकीय आईटीआई कॉलेज और वार्ड 10 स्थित इस्लामिया मीडिल स्कूल में 18 आयु वर्ग के युवाओं को कोविशील्ड वैक्सीन की प्रथम व द्वितीय डोज लगाई जाएगी।