मास्क न पहनने पर आर्मी जवान को पुलिस ने बुरी तरह पीटा, 3 सस्पेंड, 2 पर अनुशासनात्मक कार्रवाई… सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था पिटाई का वीडियो

झारखंड में भारतीय सेना के एक जवान की बेरहमी से पिटाई करते हुए पुलिसकर्मियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इन पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। जवान को लाठी डंडों और लातों व घूंसों से पीटने वाले तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया और बाकी दो अन्य पर अनुशासनात्मक एक्शन लिया गया है। चतरा एसपी ने डीएसपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है। जानिए कि यह पूरा मामला क्या था, आखिर क्यों पुलिसकर्मी एक जवान पर इस तरह टूट पड़े।

मास्क चेकिंग अभियान के दौरान चतरा पुलिस ने बाइक से जा रहे सेना के जवान पवनकुमार यादव पर मास्क न पहनने का आरोप लगाकर उसे बुरी तरह पीट दिया। मयूरहंड क्षेत्र के बाज़ार में इस घटना का वीडियो किसी ने बना लिया और कुछ ही देर में यह वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। वीडियो में पुलिस डंडों, लातों और घूंसों से जवान को पीटती हुई दिखाई दी। हैरत की बात यह है कि मास्क न पहनने पर पिटाई करने वाले पुलिसकर्मी खुद बगैर मास्क के वीडियो में दिखे।

खबरों में बताया गया कि बीडीओ साकेत सिंहा की उपस्थिति में पुलिस ने मारपीट की। इस केस में एसपी राकेश रंजन ने कार्रवाई करते हुए डीएसपी केदार राम की जांच रिपोर्ट को आधार बनाया और तीन आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करते हुए दो को लाइन अटैच किया। बताया जाता है कि इस एक्शन से पहले रंजन के साथ स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह ने बातचीत की थी।