बेटे के लव मैरिज से नाराज थी मां, प्रेग्नेंट बहू को कुल्हाड़ी से काट डाला

जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर से दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक महिला पर अपनी ही गर्भवती बहू की कुल्‍हाड़ी से काट कर हत्‍या करने का मामला सामने आया है। आरोपी सास को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जाता है कि आरोपी महिला के बेटे ने तमाम विरोध के बावजूद अपनी ही मौसेरी बहन से शादी कर ली थी। बेटे के इस कदम से महिला बेहद नाराज थी।

जानकारी के मुताबिक, प्रेग्‍नेंट बहू की कुल्‍हाड़ी से हमला कर मौत के घाट उतारने की यह घटना चौका थाना क्षेत्र के जांता पहाड़धार गांव की है। हत्‍याकांड को रविवार को अंजाम दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला गीता लायक के बेटे दीनबंधु ने अपनी ही मौसेरी बहन से शादी कर ली थी। इन दोनों के बीच पहले से ही प्रेम संबंध था। परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करने से गीता काफी नाराज थी।

रविवार को दीनबंधु लायक काम करने के लिए पेट्रोल पंप पर गया हुआ था। इस दौरान पुरानी बात को लेकर गीता लायक और दीनबंधु की पत्‍नी के बीच झगड़ा हो गया। इसी दौरान गीता लायक ने कुल्‍हाड़ी से अपनी ही बहू पर हमला कर दिया। इससे दीनबंधु की पत्‍नी बुरी तरह घायल हो गई और खून से लथपथ हालत में जमीन पर गिर गई। आनन-फानन में उन्‍हें सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्‍टर ने दीनबंधु की पत्‍नी को मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही चौका पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी गीता लायक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद आसपास में सनसनी फैल गई। अब पुलिस जांच में ही इस बात का पता चल सकेगा कि हमले की सही वजह क्‍या थी।