सात फेरों से पहले हवालात पहुंचा दूल्हा… छोटा भाई ले गया दुल्हनिया.. जानिए पूरा मामला

add

आगरा। ताजनगरी आगरा में पहली पत्नी से तलाक लिए बगैर व्यापारी को दूसरी शादी करना महंगा पड़ गया। जयमाला के बाद फेरे लेने की भी तैयारी हो चुकी थी। मगर, पहली पत्नी के परिजन मौके पर पहुंच गए। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। पुलिस दूल्हे को पकड़कर थाना ताजगंज ले आई। रातभर उसे हवालात में गुजारनी पड़ी। आज सुबह उसका शांतिभंग में चालान किया। वहीं दूल्हे के छोटे भाई से दुल्हन की शादी करा दी गई। मामला सामने आने के बाद इलाके में चर्चा बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार, ताजगंज क्षेत्र के रहने वाले मोबाइल व्यापारी की शादी 16 फरवरी 2012 को हुई थी। उसके एक बेटी भी है। आरोप के मुताबिक, सुसराल में उत्पीड़न होने पर व्यापारी की पत्नी ने 25 अक्तूबर 2017 को पति के खिलाफ महिला थाना में मुकदमा दर्ज कराया था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। युवती ने भरण पोषण के लिए भी वाद कर रखा है। बताया जा रहा है कि दोनों का अभी तलाक नहीं हुआ है। दूल्हे की हकीकत सामने आने के बाद हंगामा होने लगा। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई। पुलिस ने तलाक के कागजात दिखाने को कहा। मगर, दूल्हा पक्ष नहीं दिखा सका। इस पर पुलिस दूल्हे को लेकर थाना ताजगंज आ गई और उसे हवालात में बंद कर दिया गया।

थाना ताजगंज के प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र कुमार बालियान ने बताया कि मामले में रात तक किसी तरह की लिखित शिकायत नहीं मिली। इस पर दूल्हे के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है। उसे पीआरवी पकड़कर थाने ले आई थी। उधर, दूल्हे की हकीकत सामने आने पर दुल्हन के परिजनों ने भी हंगामा किया। उनका कहना था कि धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराएंगे। इस पर परिवार के लोगों ने बैठकर बात की। इसके बाद मोबाइल व्यापारी के भाई को दूल्हा बनाया गया। व्यापारी जिससे शादी कर रहा था, अब उसका जेठ बन गया।