Lok Sabha Election: वोट डालने के लिए पुरुष ने पहनी मैक्सी-शॉल, हार और झुमके भी लिए उधार, जानें क्यों किया ऐसा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 में दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है। उम्मीदवारों ने पांचवें चरण के मतदान के लिए नामांकन करना भी शुरू कर दिया है। इस बीच केरल के राजेंद्र प्रसाद चर्चा में बने हुए हैं। शुक्रवार को कोल्लम सीट के 78 वर्षीय बुजुर्ग जब वोट डालने पहुंचे तो उन्हें देखने वाला हर इंसान हैरान रह गया।

इझुकोन के सरकारी स्कूल में मतदान के लिए राजेंद्र प्रसाद ने अपने पड़ोस में रहने वाली महिला से मैक्सी मांगी। उसी से शॉल, हार और झुमके भी लिए। यह सब पहनने के बाद उन्होंने धूप से बचाने वाला चश्मा लगाया और मतदान करने पहुंच गए। न्यूज वेबसाइट मनोरमा की रिपोर्ट के मुताबिक राजेंद्र हाथ में भारत के संविधान की एक कॉपी लेकर मतदान केंद्र पर पहुंचे।

मतदान केंद्र में क्या हुआ?

जब राजेंद्र प्रसाद इस हाल में मतदान करने पहुंचे तो सभी उनकी तरफ ही देखते रह गए। वह पंचायत के रिटायर्ड लाइब्रेरियन हैं और अकेले ही रहते हैं। ऐसे में उनकी वेशभूषा किसी को समझ नहीं आ रही थी। मतदान अधिकारी भी थोड़े हैरान थे, लेकिन जब प्रसाद ने अपने दस्तावेज दिखाए को अधिकारियों ने उन्हें वोट डालने की अनुमति दे दी।

क्यों किया ऐसा?

मतदाता सूची में गलती से राजेंद्र को एक महिला दर्शा दिया गया था। उनकी मतदाता पर्ची में भी उन्हें महिला दिखाया गया था। इसी वजह से विरोध के रूप में उन्होंने ऐसा किया। उन्होंने कहा “चुनाव आयोग ने मुझे महिला बताया है तो मैंने सोचा कि इसका अच्छे से पालन करूं।” शुक्रवार को केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर मतदान पूरा हो गया। केरल के साथ राजस्थान में भी मतदान खत्म हो चुका है। हालांकि, मणिपुर की कुछ सीटों पर दोबारा मतदान होना है। यहां मतदान के दौरान हिंसा के चलते चौथी बार मतदान की तारीख तय की गई है। इससे पहले 19 अप्रैल, 23 अप्रैल और 26 अप्रैल को यहां मतदान हो चुका है।

इन्हें भी पढ़िए -ट्रेन यात्रियों के लिए Good न्यूज! इस रूट से गुजरेंगी 12 समर स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइमिंग और बुकिंग डिटेल्स…

इस हीरो ने आम्रपाली दुबे संग पहाड़ों पर किया पलगंतोड़ रोमांस, VIDEO देख फैंस हुए पानी-पानी.!

Chhattisgarh Board Result 2024: इस दिन जारी हो सकता हैं CG बोर्ड परिक्षा का रिज़ल्ट, माशिमं ने कर ली तैयारी, इतने स्टूडेंट्स को मिलेगा Bonus Number

घर में लगा पंखा नहीं दे रहा हैं अच्छी हवा तो मात्र 30 रुपए की यह डिवाइस लाकर लगाएं और फर्राटेदार हवा खाएं…