10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली हैं नौकरियां… तुरंत करें अप्लाई….पढिए पूरी जानकारी

भारतीय डाक विभाग में नौकरियां निकली हैं. झारखंड और पंजाब पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक की कुल 1634 भर्तियां निकली हैं. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवा भर्ती पोर्टल appost.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद यहां से आवेदन कर सकेंगे. ध्यान रहे आवेदन 11 दिसंबर 2020 तक जरूर कर लें.

कौन कर सकता है अप्लाई

भारतीय डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए वे ही अभ्य​र्थी आवेदन कर सकते हैं, ​जो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं कक्षा पास हों. साथ ही स्थानीय भाषा की एक विषय के तौर पर पढ़ाई की हो. इन पदों के लिए 18 वर्ष से 40 वर्ष तक की आयुवर्ग के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.


कैसे करें आवेदन

ग्रामीण डाक सेवक पदों पर आवेदन के लिए डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर विजिट करें. उसके बाद स्टेज 1 रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके मांगी गई जानकारियां भरें. इसके अलावा अपनी फोटो और सिग्नेचर की स्कैन कॉपी को भी अपलोड करें. इस प्रक्रिया के बाद अभ्यर्थियों एक रजिस्ट्रेशन नंबर अलॉट किया जाएगा, जिसके बाद स्टेज 2 के लिंक पर क्लिक करके आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद स्टेज 3 के लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूरा करना होगा.