देश के कई राज्यों में @Heatwave… IMD ने अगले दो दिनों के लिए जारी की चेतावनी, देखें अपने क्षेत्र का हाल

नई दिल्ली. मार्च का आगाज होते ही देशभर में गर्मी ने दस्तक दे दी है। लगातार तापमान में बढ़ौतरी हो रही है और लोगों को इसका एहसास होना शुरू हो गया है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में कई जगह पारा और बढ़ने वाला है। जानकारी के अनुसार होली के बाद लोगों को गर्मी और तेज तपती हवाओं का सामना करना होगा। सप्ताह के अंत तक दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है। वहीं महाराष्ट्र के लोगों को तो आज से ही भीषण गर्मी का सामना करना होगा।

Maharashtra | We have issued a severe heat wave warning for today and tomorrow for the regions of Northern Konkan which includes Palghar, Mumbai and Thane. For March 16, we have issued a heat wave warning for the entire Konkan region: Dr Jayanta Sarkar, Head, IMD Mumbai pic.twitter.com/XPnEkuWznk
— ANI (@ANI) March 14, 2022

महाराष्ट्र के कई शहरों में चलेगी लू

मौसम का असर जल्द ही महाराष्ट्र में भी दिखने वाला है। राज्य के कई शहरों में आज और कल भीषण गर्मी की चेतावनी भी दे दी गई है। मुंबई के आइएमडी प्रमुख जयंत सरकार के अनुसार उत्तरी कोंकण के क्षेत्रों में आज और कल भीषण गर्मी पड़ने वाली है। जयंत के अनुसार पालघर, मुंबई और ठाणे को विशेषकर इस समस्या से गुजरना होगा। वहीं जानकारी के अनुसार 16 मार्च को पूरे कोंकण क्षेत्र में लू की चेतावनी भी जारी कर दी गई है।

इन राज्यों में भी पड़ेंगे लू के थपेड़ें

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ ही दिनों में राजस्थान, गुजरात, कोंकणगोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना और तमिलनाडु के अलग-अलग इलाकों में तेज गर्मी पड़ने वाली है। इन राज्यों में तापमान 38 डिग्री से भी ज्यादा हो सकता है। 16 और 17 मार्च को ओडिशा और पश्चिम राजस्थान में तेज लू चलने की संभावना है।