फिल्मी अंदाज में खाई साथ जीने-मरने की कसम, नाबालिग लड़का-लड़की घर से भागे

फटाफट डेस्क। रोमांटिक फिल्म देखकर एक नाबालिग प्रेमी जोड़े को प्यार का ऐसा नशा चढ़ा कि दोनों जीने मरने की कसम खाकर घर से भाग निकले, लेकिन प्रेमी युगल को यह नहीं मालूम था कि, वो घर से भागने के बाद भी पकड़े जाएंगे। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के धौलपुर जिले के रेलवे स्टेशन से सामने आया।

यहां नाबालिग प्रेमी युगल को प्लेटफार्म पर संदिग्ध अवस्था में बैठा देख रेलवे चाइल्ड लाइन की टीम ने उन्हें पकड़कर बाल कल्याण समिति सदस्य के समक्ष पेश किया। सीडब्ल्यूसी सदस्य गिरीश गुर्जर ने नाबालिग प्रेमी युगल की काउंसिलिंग करने के बाद नाबालिग लड़की को सखी वन स्टाप सेंटर और लड़के को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया है।

सीडब्ल्यूसी सदस्य गिरीश गुर्जर ने बताया कि नाबालिग प्रेमी युगल धौलपुर जिले के एक गांव का रहने वाले है। करीब डेढ़ वर्ष पहले दोनों को फिल्में देखकर प्यार का ऐसा नशा चढ़ा कि उन्होंने साथ में जीने-मरने की कसमें खाई। काउंसिलिंग के दौरान दोनों ने बताया कि वह घर से भागकर दिल्ली जाना चाह रहे थे और दिल्ली में शादी करके साथ में रहने का प्लान बनाया था।

लेकिन रेलवे स्टेशन पर चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने दोनों को पकड़ लिया। गिरीश गुर्जर का कहना है कि कि दोनों नाबालिग के माता-पिता को बुलाया गया है। उनके आने के बाद के बच्चों के हित को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

नाबालिग प्रेमी जोड़ा एक ही गांव का रहने वाला है और एक ही समाज के होने के नाते रिश्ते में भाई-बहन भी लगते हैं। कुछ महीने पहले ही दोनों नाबालिग के परिवारों को इसकी जानकारी हुई तो परिजनों एक दूसरे पर सख्ती शुरू कर दी।

काउसिंलिंग के दौरान नाबालिग लड़की ने बताया कि उसके माता-पिता की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। ऐसे में वह अपने दादा के पास रहती है, लेकिन दादा ने उसके मर्जी के बिना दूसरे लड़के से शादी तय कर दी। जिसके दोनों ने घर से भागकर शादी करने का निर्णय लिया।