छत्तीसगढ़: स्वास्थ्य विभाग में 243 पदों पर सीधी भर्ती, 10 अप्रैल तक सिर्फ स्थानीय करें आवेदन

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में रिक्त पदों पर भर्ती की प्रकिया शुरू कर दी गई है। इस क्रम में कोरबा जिले में स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के 243 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। पारदर्शिता के लिए भर्ती की पूरी कार्यवाही कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड बिलासपुर की तरफ से की जाएगी।

कोरबा स्वास्थ्य विभाग में भर्ती कर्मचारी चयन बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार ‘बोर्ड द्वारा जिले में तृतीय श्रेणी के अंतर्गत फॉर्मासिस्ट, ड्रेसर और स्वास्थ्य संयोजक के पदों पर भर्ती ली जाएगी। इसी प्रकार चतुर्थ श्रेणी के अंतर्गत भृत्य, वार्ड ब्वॉय, वार्ड आया, स्वच्छक, चौकीदार, ओपीडी अटेण्डेंट और कुक के पदों पर भर्ती ली जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए कोरबा के पात्र स्थानीय निवासी आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। ऑनलाइन आवेदन 21 मार्च से शुरू होगा. आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल तक रखी गई है। ऑनलाइन आवेदन में किसी भी प्रकार की गलती होने पर 11 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच सुधार किया जा सकता है।

ऑनलाईन आवेदन, शैक्षिक योग्यता और अन्य नियम और शर्ताें के संबंध में विस्तृत जानकारी कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड बिलासपुर के वेबसाइट http://sjssbbilaspur.cgstate पर ले सकते हैं।