कांग्रेस की बैठक में शामिल पूर्व मंत्री कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष भी थे मौजूद

राजस्थान में कांग्रेस की रैली से पहले ही उसे बड़ा झटका लगा है। जयपुर में इस रैली की तैयारी के लिए हुई मीटिंग के दो दिन बाद पूर्व मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। कोरोना संक्रमित मंत्री का नाम बृजकिशोर शर्मा है। इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद थे। गौरतलब है कि कांग्रेस देश में बढ़ती महंगाई को लेकर केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के खिलाफ 12 दिसंबर को राज्य की राजधानी जयपुर में बड़ी रैली का आयोजन करने जा रही है। हालांकि यह रैली पहले दिल्ली में प्रस्तावित थी लेकिन वहां अनुमति नहीं मिलने पर अब यह जयपुर में होगी। 

इस रैली की तैयारी को लेकर ही बड़े पैमाने पर कांग्रेस नेताओं की बैठकें हो रही हैं। दैनिक भास्कर के मुताबिक पूर्व मंत्री बृजकिशोर ऐसी ही एक बैठक में 30 नवंबर को शामिल हुए थे। यह बैठक कांग्रेस मुख्यालय में हुई थी। वहीं बृजकिशोर के पास कई मंत्री और विधायक भी बैठे हुए थे। सिर्फ इतना ही नहीं, बैठक से पहले भी बृजकिशोर कई नेताओं से मिले थे। अब गुरुवार को बृजकिशोर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तमाम नेताओं की चिंता बढ़ गई है। बड़ी मुश्किल की बात यह है कि इस बैठक में मौजूद ज्यादातर नेता बिना मास्क के थे। सिर्फ इतना ही नहीं, बैठक में शामिल होने के बाद तमाम नेता प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर भी जा चुके हैं।

कांग्रेस रैली को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रभारी अजय माकन, कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल एवं श्री डोटासरा सहित कांग्रेस के विभिन्न नेता बैठक करके तैयारी में लगे हैं। इसके लिए अलग नेताओं को काम सौंपा गया है, जिससे रैली में अधिक से अधिक लोग जुटाये जा सके। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पार्टी नेता राहुल गांधी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता एवं देश भर से हजारों कार्यकर्ता भाग लेंगे।