अम्बिकापुर: सरगुज़ा के 4 लोग विदेश यात्रा से वापस लौटे, सभी 7 दिन के लिए क्वारंटीन

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार सजग नजर आ रही है। स्वास्थ्य विभाग को जरूरी एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए है। कोई भी विदेश यात्री राज्य में प्रवेश करे उसकी जानकारी तत्काल स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराए जाने की अपील की गई है। सरगुज़ा ज़िले के 4 लोग भी अभी हाल ही में विदेश यात्रा से लौटे हैं। जिन्हें 7 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक़ 7 दिन का क्वारंटीन अवधि पूरा होने के बाद 8वें दिन फिर से आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया की सरगुज़ा के 4 लोग विदेश से लौटे हैं। जिनमे से 2 लोग रायपुर में होम क्वारंटीन हैं। जबकि 2 अन्य अम्बिकापुर के मेयर पारा और महुआ पारा के अलग अलग जगह में क्वारंटीन हैं।

“अभी जो कोविड का तीसरा लहर आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जिसमे मुख्य रूप से ओमिक्रांन टापिंग है, उसको देखते हुए एहतियात बरती जा रही है। हमको जो लिस्ट मिलती है, सरगुज़ा के जो मूलनिवासी बाहर से ट्रैवलिंग करके आते हैं उसमें हमको 4 लोगों की लिस्ट प्राप्त हुई है। इन 4 लोगों में से 2 लोग रायपुर में घर मे ही होम क्वारंटीन में हैं। और दो लोग अम्बिकापुर में मेयर पारा और महुआ पारा में अलग अलग जगह में है। एक नंबर का पता नहीं चल पा रहा था परंतु जब मेल के द्वारा उनसे संपर्क स्थापित किया गया। तो उन्होंने भी रेस्पॉन्स दिया। 7 दिन बाद जब क्वारंटीन पूरा हो गया। इसके बाद 8वें दिन फिर से उनका आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाएगा।”

• सुरेंद्र गुप्ता, स्वास्थ्य अधिकारी, सरगुज़ा


गौरतलब है की सरगुज़ा जिले में अबतक 7 लाख से ज्यादा कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं। लगभग 258 मरीजों की मौत हुई है। वर्तमान में जिले में कोई एक्टिव केस नहीं है। एक पॉजिटिव केस है, जिसका इलाज शहर के बाहर चल रहा है।