अपराधियों के दिल में बैठा डर!… बुलडोजर देखकर ही गैंगरेप आरोपियों ने किया सरेंडर

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल में बुलडोजर का खौफ अपराधियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसकी बानगी राज्य के कई जिलों में देखने को मिल रही है। पहले प्रतापगढ़ में महिला के दुष्कर्म के आरोपी ने अपने घर के सामने बुलडोजर खड़ी होने के बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। वहीं अब सहारनपुर ज़िले में गैंगरपे के आरोपी दो भाइयों ने घर पर बुलडोजर पहुंचने के बाद खुद पुलिस थाने आकर सरेंडर कर दिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर ज़िले के चिकलाना थाना क्षेत्र में रहने वाले दो भाइयों आमिर और आसिफ पर शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की से गैंगरेप करने का आरोप है। लड़की की मां ने 25 मार्च को दोनों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराई थी। वहीं उनके 56 वर्षीय पिता शराफ़त पर डराने-धमकाने का आरोप लगाया था।

आरोपियों का परिवार रसूखदार है और गांव के प्रधान के परिवार से उनका ताल्लुक़ है। पुलिस में अपने खिलाफ रेप केस दर्ज होने के बाद ये लोग फरार हो गए थे। ऐसे में उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस ने उनके घर के बाहर बुलडोज़र खड़ा कर दिया। इस दौरान पुलिस ने चेतावनी दी कि कि अगर उन्होंने 48 घंटे के अंदर सरेंडर नहीं किया तो उनके घर को बुलडोज़र से ढहा दिया जाएगा।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बुलडोज़र से घर की तीन सीढ़ियां तोड़ी जा रही हैं। इसके साथ ही वहां खड़ी पुलिस परिवार के नाते-रिश्तेदारों को चेतावनी दे रही है। पुलिस की इस कार्रवाई का असर ये हुआ कि अगले ही दिन दोनों आरोपियों ने खुद थाने आकर सरेंडर कर दिया।

इससे पहले यूपी के प्रतापगढ़ में पुलिस की यह तरकीब काम आई थी। रेलवे स्टेशन पर एक महिला के साथ दुष्कर्म के आरोपी शुभम मोदनवाल उर्फ अन्ना जब केस दर्ज होने के बाद फरार हो गया तो पुलिस ने उसके घर के आगे बुलडोजर खड़ा कर दिया था। पुलिस ने ऐलान किया था कि अगर 24 घंटे के भीतर आरोपी खुद को पुलिस के हवाले नहीं करता है तो उसका घर ढहा दिया जाएगा। पुलिस की इस चेतावनी के बाद आरोपी ने खुद ही थाने आकर सरेंडर कर दिया था।