बड़ा हादसा: बारिश से उफनी नदी में बह गई अर्टिगा, 9 की मौत, मृतकों का ऐसे हुआ रेस्क्यू



रामनगर। उत्तराखंड के नैनीताल ज़िले से एक बड़े हादसे की खबर है। रामनगर में ढेला नदी के बहाव में आज 8 जून की सुबह करीब 5:30 बजे एक अर्टिगा कार के बह जाने से 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक को ज़िंदा बचाया जा सका। एक घायल लड़की को आनन फानन में मेडिकल हेल्प मुहैया कराई गई। नदी में बहकर डूब गई कार में से सभी नौ शव सुबह करीब 10 बजे तक निकाले जा सके। घंटों की मशक्कत के बाद दुर्घटनाग्रस्त कार को भी निकाल लिया गया। सभी मृतक पंजाब के बताए जा रहे हैं।

ढेला नदी की धारा के क्षेत्र में देर रात 2 बजे के आसपास से ही बारिश हो रही थी। जिससे नदी नाले उफान पर थे। काशीपुर से रामनगर जाने के रास्ते में नदी का बहाव देखकर रुके एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने कार को बहाव तेज़ होने की सूचना देने के लिए हाथ से इशारा कर रोकने की कोशिश भी की। लेकिन वह कार नहीं रुकी और तेज़ बहाव की चपेट में आ गई। इस कार में कुल 10 लोग सवार थे। जिनमें से एक लड़की जीवित बच सकी है. डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने इस घटना और रेस्क्यू की पुष्टि की।

सभी मृतक पंजाब के बताए जा रहे हैं और कार पर पटियाला के आरटीओ का नंबर दर्ज मिला। ये ढेला से रामनगर की तरफ जा रहे थे, तभी हादसे के शिकार हुए। मौके पर स्थानीय लोगों की काफी भीड़ जमा हुई और स्थानीय लोगों ने कार व शवों के रेस्क्यू में मदद भी की। कार पानी में पत्थरों के बीच बुरी तरह फंसी हुई थी। जिसे ट्रैक्टर की मदद से निकाला जा सका। पुलिस, स्थानीय प्रशासन और स्थानीय लोगों ने मिलकर यह पूरा अभियान चलाया और जेसीबी मौके पर नहीं आ सकी।

एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त कार में सात महिलाएं थीं। जिनमें से 6 की मौत हुई। एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चटवाल ने यह भी कहा कि इस कार में पटियाला के लोग सवार थे। लेकिन मृतक महिलाओं में से दो रामनगर की ही थीं। मृतकों के बारे में अभी जांच चल रही है और तथ्य बाद में स्पष्ट हो सकेंगे।