झगड़े के बाद पति ने गुस्से में लगाई छलांग, बचाने तालाब में कूदी पत्नी, दोनों की मौत

यूपी : आगरा के ताजगंज के गांव श्यामो में शुक्रवार की शाम गृहक्लेश में पति-पत्नी की जान चली गई। पति ने गुस्से में घर के पास स्थित तालाब में छलांग लगा दी। पत्नी उसे बचाने के लिए कूद गई। दोनों डूब गए। बेटे-बहू को बचाने के लिए पिता ने भी छलांग लगा दी। समय रहते ग्रामीणों ने पिता को निकाल लिया।

घटना शाम करीब पौने छह बजे की है। इंस्पेक्टर ताजगंज उदयवीर मलिक ने बताया कि 28 वर्षीय छोटू दिवाकर का अपनी पत्नी नीतू से विवाद हुआ था। छोटू मजदूरी करता था। वह खुदकुशी करने के इरादे से गुस्से में घर से निकला। पत्नी उसके पीछे रोकने के लिए आई।

छोटू ने गांव के तालाब में छलांग लगा दी। तालाब में पानी गहरा है। छोटू को तैरना नहीं आता था। डूबने लगा। उसे बचाने के लिए नीतू ने भी छलांग लगा दी। वह भी डूबने लगी। जानकारी पर छोटू के पिता फतेह सिंह वहां आए। बहू-बेटे को बचाने के लिए खुद भी तालाब में कूद गए। 

ग्रामीणों ने समय रहते फतेह सिंह को बाहर निकाल लिया। नीतू और छोटू को करीब 45 मिनट बाद बाहर निकाला जा सका। उन्हें बचाया नहीं जा सका। नीतू का मायका उखर्रा में है। समाजसेवी विजय सिंह लोधी ने बताया कि छोटू की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी। सात माह की बच्ची है। परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि घटना में अनाथ हुई मासूम बच्ची की मदद के लिए परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाए।

पुलिस ने नीतू और छोटू के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए थे। इंस्पेक्टर ताजगंज ने बताया कि पति-पत्नी में झगड़ा क्यों हुआ था, यह घरवाले भी नहीं बता पा रहे हैं। सभी बुरी तरह रो रहे थे। पुलिस ने ज्यादा सवाल नहीं किए। घरवालों ने सिर्फ इतना बताया कि किसी बात पर दोनों में विवाद हुआ था।