बाइक सवार से लूट करने में शामिल 4 पुलिस कांस्टेबल निलंबित, जानें पूरा मामला

राजस्थान के अलवर जिले में एक लूट के मामले में कथित रूप से शामिल होने पर चार कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। लूट पीड़ित पर समझौते के लिए दबाव बनाने में शामिल एक कांस्टेबल सहित दो आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अलवर के पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि गोविंदगढ थाना क्षेत्र में राहुल मेव, दो कांस्टेबल नरेन्द्र जाटव, गंगाराम और उनके एक अन्य साथी अनीश मेव ने गत 27 जुलाई को साहिल खान को लूट लिया था।

इन आरोपियों ने बाइक सवार साहिल से पैसो की मांग की और जब उसने मना किया तो चारों आरोपियों ने उसका अपहरण कर लिया और उससे 27,000 रूपये लूट लिए। आरोपियों ने उसके मोबाइल से भी 13,000 रूपये ट्रांसफर करवा लिए।

घटना के संबंध में पीडित साहिल ने प्राथमिकी दर्ज करवाई और जांच के बाद पुलिस ने राहुल की पहचान की और अन्य आरोपियों की तलाश शुरू की। इसी दौरान गोविंदगढ थाने के कांस्टेबल रामजीत ने शिकायतकर्ता को धमका कर उससे शिकायत में दर्ज आरोपियों से समझौता करने का दबाव बनाया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने एक पत्र के जरिए थाने में सूचित किया कि उसने समझौता कर लिया है और वह आरोपियों के खिलाफ आगे कार्यवाही नहीं चाहता है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित को थाने में बुलाया गया तब उसने बताया कि वह दबाव में था और उसे कॉन्स्टेबल रामजीत ने धमकी दी थी। जब जांच में पीड़ित के आरोप सही पाए गए तो कॉन्स्टेबल को आरोपी राहुल के साथ गिरफ्तार किया गया। अन्य कॉन्स्टेबल नरेन्द्र शिवाजी पार्क पुलिस थाने में और गंगाराम एनईबी थाने में तैनात है।