सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए 20 साल के लड़के ने किया ऐसा काम, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर कुछ मिनटों का फेम पाने के लिए लोग कुछ भी करने से गुरेज नहीं कर सके। मुंबई पुलिस ने एक ऐसे ही 20 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया जो सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए अपनी सुसाइड का फर्जी वीडियो पोस्ट कर दिया था। इस युवक की उम्र 20 वर्ष के आसपास है। वीडियो में दिखाया गया है कि वह रेलवे ट्रैक पर बैठा है और तभी ट्रेन की चपेट में आ जाता है, जबिक हकीकत में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक युवक की पहचान इरफान खान के रूप में हुई है। वह विले पार्ले का रहने वाला है स्कूल से ड्रॉपआउट है। 

इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया था

बताया जाता है कि इरफान ने सुसाइड वाला फर्जी वीडियो अपने इंस्टाग्राम पेज पर फॉलोवर्स की संख्या बढ़ाने के लिए पोस्ट किया था। टाइम्सनाऊ वेबसाइट की खबर के मुताबिक वीडियो में दिखाया गया है कि अगर गर्लफ्रेंड धोखा दे दे तो जिंदगी का अंत कर लेना चाहिए। शनिवार रात बांद्रा रेलवे पुलिस ने इरफान को गिरफ्तार किया। उसे लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। खबर के मुताबिक इरफान सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर और इवेंट प्लानर है। ऐसे में देखते ही देखते उसका वीडियो वायरल हो गया।

स्पेशल इफेक्ट से बनाता था वीडियो

मुंबई रेलवे पुलिस को इस मामले का पता तब जीआरपी के टि्वटर पेज पर यह वीडियो पोस्ट किया गया। इसके बाद मामले की छानबीन करते हुए टीम इरफान के घर भी गई थी, लेकिन वह वहां नहीं मिला। मुंबई पुलिस कमिश्नर कैसर खालिद ने कहा कि इरफान को इसलिए गिरफ्तार किया गया है ताकि आगे से कोई किसी को ऐसी खतरनाक काम के लिए न उकसाए। खबर में बताया गया है कि इरफान ने यह वीडियो बांद्रा और खार रेलवे स्टेशन के बीच में शूट किया गया था। वीडियो में युवक तेज गति से आ रही ट्रेन के सामने अपनी जान देता नजर आ रहा है। हालांकि हकीकत में ऐसा कुछ नहीं हुआ था और उसने स्पेशल इफेक्ट्स के जरिए इसे दिखाया था।