अगले 6 महीने मे Mobile Service होगी महंगी.. सस्ते डेटा का दौर होगा खत्म..

नई दिल्ली। हर रोज टेलीकॉम कंपनियां नये-नये डेटा प्लान निकल रही हैं। जो सस्ते दामों पर ग्राहकों को अधिक लाभ दे रहीं हैं। परन्तु अगले 6 महीने में Mobile Service महंगी होने जा रही हैं। इस सीधा प्रभाव कंपनी के रेगुलर ग्राहकों को पडेगा। ग्राहकों को आने वाले समय में सस्ते डेटा का दौर खत्म होता दिखा रहा हैं। क्योंकि एयरटेल अपनी सेवाओं के दाम बढ़ा सकता हैं।

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने संकेत दिया कि अगले 6 महीने में Mobile Services महंगी होने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इतनी कम दर पर डेटा मिलना Telecom Industry के लिए सतत नहीं है। मित्तल ने कहा कि हर महीने 16 GB डेटा के लिए केवल 160 रुपये खर्च करना एक ट्रैजेडी है। आप हर महीने इसी कॉस्ट पर 1.6 GB डेटा खर्च कीजिए या आप इससे ज्यादा देने के लिए तैयार रहिए। हम अमेरिका या यूरोप की तरह 50 से 60 डॉलर की मांग नहीं कर रहे हैं, लेकिन निश्चित रूप से 16 GB डेटा के लिए 2 डॉलर पर्याप्त नहीं है।

कंपनी ने दिसंबर 2019 में टैरिफ दरें बढ़ा दी थी, जिसके बाद ARPU में यह इजाफा देखने को मिला।

जून में भारती एयरटेल को 15,933 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। जो कि कंपनी का लगातार पांचवा घाटा है। एयरटेल के लिए मुश्किलें 2016 में रिलायंस जियो के मार्केट में कदम रखने के बाद शुरू हुईं।