लॉकडाउन ब्रेकिंग : मार्केट और शराब के ठेकों पर उमड़ी भीड़… 15 मार्च से जारी होगा एक हफ्ते का लॉकडाउन

मुंबई। महाराष्ट्र में एक बार फिर तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। पॉजिटिव मरीजों की रफ्तार को देखते हुए सरकार ने महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडॉउन और नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। सरकार और प्रशासन लगातार लोगों से कोरोना की गाइडलाइन पालन करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में आम जनता बढ़ते केसों को सीरियस लेने के मूड में नहीं दिखाई दे रही है। तभी तो नियमों को ताक पर रखकर लोग वो सभी काम कर रहे हैं जिन्हें ना करने की अपील की गई है।

नागपुर में कोरोना को ठेंगा दिखा मनमानी कर रहे हैं लोग

15 मार्च से नागपुर में सख्त लॉकडाउन लगने जा रहा है। ऐसे में लोग भारी सख्यां में बाजार पहुचं रहे हैं। एक तस्वीर नागपुर के कोटन मार्किट की सामने आई है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि इतने ज्यादा पॉजिटिव केस मिलने के बाद भी लोगों को कोरोना की कोई परवाह नहीं है। तभी तो एक ही जगह पर 100 से ज्यादा लोग एक साथ मौजूद हैं और उसमे भी ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने मास्क तक नहीं लगा रखा। वहीं शराब की दुकानों पर भी लोगों की भारी भीड़ देखी गई है। लोग बिना मास्क लगाए भीड लगाकर शराब खरीदते रहे हैं।

15 मार्च से नागपुर में लॉकडाउन

नागपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार ने 15 मार्च से 21 मार्च तक शहर में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। नागपुर में अब तक 1.64 लाख मरीज मिल चुके हैं। वहीं पुणे में भी 31 मार्च तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू।

खाना नहीं मिलने पर कोरोना पेशंट्स ने किया प्रदर्शन

महाराष्ट्र के शेगांव में कोविड सेंटर में पेशंट्स को सही समय पर खाना नहीं मिलने का मामला सामने आया है। सही समय पर खाना नहीं मिलने के कारण कोविड सेंटर में इलाज करा रहे सभी पेशंट्सों ने सेंटर से बाहर आकर विरोध प्रदर्शन किया। पेशंट्सों का कहना था कि दोपहर के 2 बजे तक उन लोगों को कुछ भी खाने के लिए नहीं दिया गया था। जब इस मामले में पूछताछ की गई तो पता चला कि ठेकेदार का सिलेंडर काम नहीं कर रहा था। वहीं मामले को संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर ने कहा है कि वो इस मामले में पूरी तरह से पूछताछ करवा रहे हैं।