वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की कतार में खड़ा था 63 वर्षीय बुजुर्ग… तभी हार्ट अटैक से हो गई मौत

मुंबई। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच महाराष्ट्र में एक शख्स की मौत उस वक्त हो गई, जब वह अपनी जिंदगी को खतरनाक कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के वास्ते टीका लगवाने को रजिस्ट्रेशन के लिए लाइन में अपनी बारी का इंतजार कर रहा था। दरअसल, नालासोपारा स्थिति कोरोना वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन सेंटर पर 63 वर्षीय हरिष भाई पंचाल जब कतार में इंतजार कर रहे थे, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई। समाचार एजेंसी ने इस बात की जानकारी दी है।

बताया जा रहा है कि यह घटना शुक्रवार की है, जब मृतक टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराने नालासोपारा स्थित सेंटर पर गया था। वहीं कतार में खड़ रहने के दौरान वह अचानक गिर गया। मेडिकल हेल्थ ऑफिसर डॉ सुरेखा वालके ने कहा कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। मृतक पतनकर पार्क इलाके का बताया जा रहा है। वसई विरार नगर निगम के चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेखा वालके ने बताया कि हरिष भाई डायबिटीज के पेशेंट थे। उनकी बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। 

इधर, महाराष्ट्र में शुक्रवार को 15,817 नए मामले सामने आए। लगातार तीसरे दिन इस साल के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की बढ़ती इस रफ्तार को देख प्रशासन एक बार फिर से लॉकडाउन की ओर जाता दिख रहा है। नागपुर और अकोला में पूरी तरह से लॉकडाउन है, वहीं पुणे, परभणी में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। 

सरकारी आंकड़ों पर गौर करें तो राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 22,82,191 हो गए हैं, जबकि बीमारी के कारण 56 नई मौत होने के साथ मरने वालों की संख्या 52,723 तक पहुंच गई। राज्य में पिछली बार पिछले साल दो अक्टूबर को 15,000 से अधिक मामले आए थे, जिसके बाद नए मामलों में गिरावट आई थी। लेकिन पिछले महीने मामलों में तेज उछाल आया।