‘मुझे दवाओं का नहीं, पेग का असर होगा’… शराब दुकान के बाहर खड़ी महिला की दलील… देखिए Video

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक दिल्ली शहर में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। इस दौरान दिल्ली शहर में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। केजरीवाल के इस फैसले के बाद शहर की शराब की दुकानों पर भीड़ लग गई। बड़ी संख्या में लोग शराब की दुकानों के बाहर दारू खरीदने के लिए उमड़ पड़े। इस दौरान कई लोगों ने शराब की जरूरत को लेकर बेहद अनोखीं बातें बताईं। एक युवक ने बताया कि वो अपने लिए नहीं बल्कि अपने बॉस के लिए दारू खरीदने आया है, वहीं कुछ का कहना था कि कोरोना संकट में सरकार के पास रुपयों पैसों की किल्लत न हो, इसलिए वो अर्थव्यवस्था में सहयोग करने के लिए दारू खरीदने आए हैं।

राजधानी दिल्ली की कई दुकानों पर महिलाएं भी शराब खरीदने के लिए खड़ी नजर आईं। शिवपुरी गीता कॉलोनी स्थित एक दुकान के बाहर शराब खरीदने के लिए खड़ी महिला ने कहा कि उसे कोविड-19 का इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा, अल्कोहल फायदा करेगा। महिला ने कहा कि उसे दवाओं से असर नहीं होगा, पेग से असर होगा।

महिला ने बताया कि वो अगले छह दिन लॉकडाउन हैं, इसलिए वो एक बोतल और दो पव्वे लेने के लिए आई है। महिला ने जब सवाल किया गया कि आखिर उसे ऐसे क्या जरूरत आन पड़ी की वो कोरोना काल में भीड़ में दारू खरीदने के लिए आ गई, तो उसने कहा कि शराब में अल्कोहल होता है, उसे कोरोना का इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा, अल्कोहल फायदा करेगा। महिला ने कहा कि जो भी लोग शराब पीएंगे, वो सभी सही रहेंगे।

महिला ने कहा कि लॉकडाउन से शराबियों को फर्क पड़ेगा, शराबियों को दवाईयों से कोई असर नहीं पड़ेगा, पैक से असर पड़ेगा। महिला ने आगे बताया कि उसे 35 साल हो गए पीते हुए, उसने कोई दूसरी डोज नहीं ली। उसने बताया कि हर रोज एक पैक लेती है, उसके बाद कुछ नहीं। महिला ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन में शराब के ठेके खुलने चाहिएं। ठेके खुलने से वो डॉक्टरों के पास जाने से बच जाएंगे।

देखिए वीडियो-