Government Jobs: यूपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर समेत अन्य कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें डिटेल

Government Jobs: सरकारी नौकरी करनी है और तैयारी में जुटे हुए हैं तो ये मौका आपके लिए ही है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट डाइरेक्टर और अन्य कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि यह भर्ती अभियान संगठन में 120 पदों को भरेगा।

बता दें कि इन पद के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 10 फरवरी से शुरू हो रही है और 29 फरवरी, 2024 को समाप्त होगी। वहीं, पूरी तरह से जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन की छपाई की अंतिम तारीख 1 मार्च, 2024 तक है। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

असिस्टेंट डाइरेक्टर: 51 पद
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर: 2 पद
साइंटिस्ट – ‘बी’: 11 पद
स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 54 पद
इंजीनियर एवं शिप सर्वेयर कम-डिप्टी डाइरेक्टर: 1 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से एकेडमिक क्वालिफिकेशन और आयु सीमा देख सकते हैं।

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा। इस शु्ल्क से महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को छूट दी गई है। याद रहे कि ये भुगतान केवल या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके ही जमा किया जा सकता है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।