घर में रखा था विस्फोटक!.. आधी रात को धमाके के साथ उड़ गया मकान… डॉक्टर की मौत, पत्नी हुई घायल

बारां (राजस्थान)। बारां जिले के कस्बाथाना इलाके के देवरी कस्बे में एक प्राइवेट चिकित्सक के मकान में अचानक विस्फोट हो गया। इससे मकान मालिक डॉक्टर की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई। डॉक्टर की पत्नी और किरायेदार महिला शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें उपचार के लिए बारां रेफर किया गया है। प्रारंभिक पड़ताल में डॉक्टर के घर में जिलेटिन की छड़ें होने की संभावना जताई जा रही है। अब पुलिस की जांच भी इसी बिन्दु पर टिकी है कि डॉक्टर ने अपने घर में उनको क्यों रख रखा था? वह पूरे मामले की जांच रही है।

जानकारी के अनुसार हादसा रविवार आधी रात को करीब 2 बजे हुआ. हादसे का शिकार हुआ डॉक्टर एमएल धाकड़ मध्यप्रदेश के मुरैना जिले का रहने वाले था। वह बीते 15 बरसों से देवरी कस्बे में रह रहा था। उसके मकान में विस्फोटक रखा हुआ था। रविवार रात को घर में डॉक्टर धाकड़ और उनकी पत्नी थी। वहीं उनकी किरायेदार महिला भी अपने कमरे में थी।

आधी रात करीब दो बजे अचानक मकान में रखी विस्फोटक सामग्री से विस्फोट हो गया। इससे तेज धमाके के साथ मकान भरभराकर गिर गया। मकान के मलबे में दबने से डॉक्टर एमएल धाकड़ की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं धाकड़ की पत्नी और किरायेदार महिला रूकमणी देवी गंभीर रूप से घायल हो गईं। रूकमणी देवी पेशे से शिक्षक हैं। धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाकर पुलिस को सूचना दी।

दोनों घायलों की गंभीर हालत को देखते हुये स्थानीय अस्पताल में उनको प्राथमिक उपचार देकर तत्काल बारां हायर सेंटर पर रेफर कर दिया गया। ग्रामीणों की सूचना पर कस्बाथाना पुलिस मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया। पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार डॉक्टर के घर में जिलेटिन की छड़े रखे होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस ने डॉक्टर के शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिरकार डॉक्टर ने अपने घर में विस्फोटक क्यों रख रखा था? वह इसे किस काम में लेता था। डॉक्टर का विस्फोटक सामग्री रखने के पीछे क्या उद्देश्य था? फिलहाल पुलिस मामले की तह तक नहीं पहुंच पाई है। वह पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है। डॉक्टर के घर में विस्फोट होने की घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।