Petrol-Diesel Price: आम जनता को मोदी सरकार का तोहफा, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई कटौती

Petrol-Diesel Price Today: मोदी सरकार की ओर से आम जनता को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा तोहफा दिया गया है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम पर 2 रुपये प्रति लीटर घटा दिए हैं। नई कीमतें शुक्रवार (15 मार्च) की सुबह से लागू हो जाएंगी। बता दें, आम जनता द्वारा लंबे समय से पेट्रोल-डीजल सस्ता करने की मांग की जा रही थी।

सुबह उठते ही बॉडी में दिखने लगे ये संकेत तो समझ जाएं आपका ब्लड प्रेशर है हाई

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल-डीजल के दाम
कौटती के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल 87.62 रुपये में मिलेगा। मुंबई में पेट्रोल 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। कोलकात में पेट्रोल 103.94.72 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल 90.76 रुपये में मिलेगा। चेन्नई में पेट्रोल 100.75 रुपये और डीजल 92.34 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

सीएम के माथे और नाक पर लगे 4 टांके, डॉक्टर बोले- पीछे से ‘धक्का’ लगने से गिरी थीं

बोलरो और बस में जबरजस्त टक्कर, कैंप के जवान रेस्क्यू करने पहुंचे घटनास्थल

नवंबर 2021 से पेट्रोल 15 रुपये हुआ सस्ता

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा गया कि आज की कटौती को मिला दिया जाए तो नंवबर 2021 से पेट्रोल 15 और डीजल 17 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है। सरकार द्वारा आखिरी बार 21 मई 2022 को राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव किया गया था। उस समय सरकार की ओर से पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर का एक्साइज ड्यूटी घटाई गई थी। इससे पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर तक कम हो गए थे।

Samsung Smartphone: आ गए सैमसंग के दो नए 5G फोन, तगड़ी बैटरी के साथ है जबरदस्त डिस्प्ले, कैमरा भी कमाल; जानिए फीचर्स

राजस्थान सरकार ने घटाया वैट

वहीं इससे पहले राजस्थान सरकार की ओर से गुरुवार को पेट्रोल-डीजल पर दो प्रतिशत वैट कम करने का फैसला लिया गया। इससे राज्य के अलग-अलग शहरों में पेट्रोल 1.40 रुपये प्रति लीटर से लेकर 5.30 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो जाएगा। वहीं, डीजल के दाम में 1.34 रुपये प्रति लीटर से लेकर 4.85 रुपये प्रति लीटर तक की कमी आएगी। राजस्थान में भी पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होंगी।

Indians Premier League 2024: आईपीएल शुरू होने से पहले इन 6 टीमों को हो चुका है नुकसान, कुछ खिलाड़ियों ने खेलने से किया इंकार

Indian Premier League 2024: IPL में धोनी और पांड्या नहीं, ये कप्तान ले रहा सबसे ज्यादा पैसे, Prize Money से ज्यादा है सैलरी